Covid-19 Update

3,12, 308
मामले (हिमाचल)
3, 07, 991
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,606,460
मामले (भारत)
625,796,026
मामले (दुनिया)

प्रदेश सरकार ने हिमाचल को विकास से सजाया: ब्रिकम ठाकुर

लोक निर्माण विश्राम गृह परागपुर में लोगों की समस्याएं भी सुनीं

प्रदेश सरकार ने हिमाचल को विकास से सजाया: ब्रिकम ठाकुर

- Advertisement -

कांगड़ा। प्रदेश सरकार द्वारा अपने वर्तमान कार्यकाल में जनकल्याण के नए आयाम स्थापित किए हैं और सरकार द्वारा समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए कई उत्थान योजनाएं चलाई जा रही हैं। उद्योग व परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर (Transport Minister Bikram Thakur) ने लोक निर्माण विश्राम गृह परागपुर में लोगों को सम्बोधित करते हुए ने यह बात कही। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न योजनाओं के तहत 255 लोगों को 43 लाख 62 हजार रुपए के चेक वितरित किये। इसके उपरांत उद्योग मंत्री (industry minister) ने लोक निर्माण विश्राम गृह परागपुर में जनसंवाद स्थापित कर जनसमस्याओं को सुना। बिक्रम ठाकुर ने जनसमस्याओं को सुनते हुए अधिकतम का मौके पर निपटारा किया तथा शेष केसमयबद्ध निवारण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:सुरेश भारद्वाज बोले-कांग्रेस डूबता जहाज, आम आदमी पार्टी का अस्तित्व नहीं

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बेहतर सार्वजनिक परिवहन सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि राज्य में युवाओं तथा बेरोजगारों को स्वरोजगार उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यमंत्री स्वावलंबन तथा स्टार्ट अप जैसी योजनाएं आरंभ की गई हैंए जिसमें सरकार की ओर से युवाओं की पूरी तरह से मदद की जा रही है।उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार (Himachal Government) ने प्रत्येक जरूरतमंद वर्ग के लिए पेंशन की व्यवस्था उपलब्ध करवाने का मार्ग सुनिश्चित किया है और चालू वित्त वर्ष में एक लाख और लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन ( Social Security Pension) का लाभ मिलेगा। वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल में 2 लाख 21 हजार लोगों को पेंशन स्वीकृत की गई है।


उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन पर सरकार द्वारा 1300 करोड़ रुपए से अधिक खर्च किए जा रहे हैं।
इस अवसर पर जिला परिषद् अश्वनी, पूर्व अध्यक्ष बीडीसी कमलेश (Kamlesh), महासचिव रूपिन्द्र, प्रधान जंडौर सुरेश, उप प्रधान भरोली जदीद सुरेन्द्र शर्मा, प्रधान कटोह टिक्कर उर्मिला, तहसीलदार रक्कड अमित शर्मा, तहसीलदार जसवां अंकित शर्मा, नायब तहसीलदार अभिराय ठाकुर, अध्यक्ष महिला मोर्चा सत्या सूद, महिला मोर्चा सदस्य जयंत, सुषमा (Sushma), संसार तथा क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है