JEE Mains 2023 Result:पहले सत्र का रिजल्ट जारी , 20 छात्रों ने हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

शिमला के अर्णव सिंघल ने 99.62 व हमीरपुर के तनिष्क शर्मा ने 99.03 परसेंटाइल हासिल किए

JEE Mains 2023 Result:पहले सत्र का रिजल्ट जारी , 20 छात्रों ने हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

- Advertisement -

जेईई मेन 2023 के पहले सत्र का रिजल्ट आज को घोषित कर दिया है। नौ लाख से भी अधिक छात्रों को जेईई मेन 2023 जनवरी सत्र के रिजल्ट का इंतजार था। जेईई मेन में हिमाचल के मेधावियों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। इस बार 100 पर्सेंटाइल लाने वाले छात्रों की संख्या 20 है। इन छात्रों में कौशल विजयवर्गीय, देशांक प्रत्ताप सिंह , हर्शुल संजय भाई, सोहम दास, दिव्यांश हेमेंद्र शिंदे और कृष गुप्ता शामिल है। शिमला के अर्णव सिंघल ने 99.62 परसेंटाइल स्कोर किया है। वहीं, हमीरपुर के तनिष्क शर्मा ने 99.0 3 परसेंटाइल हासिल किए हैं।


यह भी पढ़ें- Central University Himachal में होने जा रही हैं भर्तियां , यहां पढ़े पूरी डिटेल

छात्र अपना स्कोर जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in ntaresults.nic.in से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। जेईई मेन 2023 सत्र 1 रिजल्ट को चेक और डाउनलोड करने के लिए छात्रों को लॉगिन क्रेडेंशियल यानी जेईई मेन सत्र 1 के एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी। जेईई मेन जनवरी सत्र का फाइनल आंसर-की कल जारी किया गया था। फाइनल आंसर-की के साथ ही रिजल्ट के जल्द जारी होने की संभावना बढ़ गई थी। जेईई मेन 2023 सत्र 1 का आंसर-की और जेईई मेन रिजल्ट दोनों ही वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध है। जेईई रिजल्ट के साथ ही छात्र जेईई मेन 2023 टॉपर की लिस्ट भी चेक कर सकते हैं। जेईई मेन के टॉप 2,50,000 क्वालीफायर जेईई एडवांस्ड 2023 परीक्षा में शामिल होने के पात्र होंगे। रिजल्ट के आधार पर छात्रों को विभिन्न एनआईटी, जीएफटीआई और अन्य जेईई मेन भाग लेने वाले संस्थानों में प्रवेश मिलेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Tags: | secured 100 percentile | latest news | Result out | Education news | First session | JEE Mains 2023 | 20 students
loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है