Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

हिमाचल: नींबू ने खट्टे किए लोगों के दांत, 300 के पार पहुंचे दाम; सब्जियों के रेट भी छू रहे आसमान

शिमला में 320 रुपए बिक रहा नींबू, भिंडी- करेला व शिमला मिर्च 80 से 100 रुपए किलो

हिमाचल: नींबू ने खट्टे किए लोगों के दांत, 300 के पार पहुंचे दाम; सब्जियों के रेट भी छू रहे आसमान

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में गर्मियां शुरू होते ही सब्जियों के दाम (Vegetable Prices) आसमान छूने लगे हैं। यही नहीं गर्मियों में सबसे ज्यादा उपयोग में आने वाला नींबू (Lemon) लोगों की पहुंच से बाहर होता जा रहा है। मौजूदा समय में मार्किट में नींबू के दाम 300 के पार पहुंच गए हैं। ऐसे में बढ़ती गर्मी में लोगों को नींबू पानी पीना भी नसीब नहीं होने वाला। बता दें कि पेट्रोल, डीजल (Petrol, Diesel) व रसोई गैस की आसमान छूती कीमतों के साथ महंगाई लोगों की जेब पर भारी पड़ रही है। खाद्य पदार्थों की कमरतोड़ महंगाई के साथ सब्जियां रसोई का जायका बिगाड़ रही हैं।

यह भी पढ़ें:शिमला में पेट्रोल के दाम ने मारा शतक, डीजल 84.70 रुपए पर पहुंचा

नींबू शिमला सब्जी मंडी (Shimla Vegetable Market) में 300 को पार कर गया है। जबकि भिंडी व करेला 100 से ऊपर बिक रहा है। जिससे लोगों के घरों का बजट बिगड़ गया है। शिमला सब्ज़ी में सब्जियां की खरीद करने आई महिलाओं का कहना है कि हर चीज की कीमतें बढ़ गई हैं। फल सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। जिससे घर का बजट बिगड़ गया है। घर चलाना मुश्किल हो रहा है। कोरोना काल में सब्जियां सस्ती बिक रही थी, लेकिन अब सब्जियों के दाम आसमान छूने लगी हैं। सरकार को महंगाई पर नियंत्रण करना चाहिए।

उधर, सब्ज़ी मंडी के दुकानदार विशेश्वर नाथ का कहना है कि नींबू 320 रुपए किलो बिक रहा है। भिंडी, करेला, व शिमला मिर्च 80 से 100 रुपये किलो है। अन्य सब्जियां भी 40 से 50 रुपये किलो के हिसाब से बिक रही हैं। सब्जियों के महंगी होने का कारण सूखा पड़ना है, जिसकी वजह से सब्जियों व नींबू की सप्लाई कम आ रही है व सब्जियां महंगी हैं। दुकानदारों का कहना है कि आने वाले समय में सब्जियों के दामों में अभी और बढ़ौतरी होने की उम्मीद है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है