हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

0

INC

0

अन्य

0

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल में पांच बजे के बाद भी पोलिंग बूथों पर लगी लाइनें

पूरे प्रदेश भर में शांतिपूर्ण तरीके से निपटा विधानसभा चुनाव

हिमाचल में पांच बजे के बाद भी पोलिंग बूथों पर लगी लाइनें

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी पार्टियों (electoral parties) ने वोटरों को रिझाने का खूब काम किया। आज पोलिंग हुई। प्रदेशभर में वोटरों में मतदान करने का क्रेज दिखा। नौजवानों से लेकर सीनियर सिटीजन ने भी खूब रूची दिखाई। सुबह से ही लोग पोलिंग बूथों (Polling Booths) पर जुटने लगे थे। सुरक्षा व्यवस्था की विशेष व्यवस्था की गई थी। वहीं प्रदेश में लगभग 142 पिंक पोलिंग बूथ बनाए गए थे, जहां केवल महिला कर्मचारियों को ही तैनात किया गया था। वहीं इन बूथों पर सुरक्षा का जिम्मा भी महिला पुलिस कर्मचारियों के हवाले था। ऐसा महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए किया गया था। वहीं आज मौसम भी मेहरबान रहा और खिलकर धूप खिली।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में बनाए 142 पिंक पोलिंग बूथ, महिला कर्मचारी निभा रहीं सेवाएं

हालांकि थोड़ी-बहुत शीत लहर जरूर थी मगर यह आड़े नहीं आई। वहीं अस्पताल में दाखिल मतदाता भी मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंचे। दोपहर के बाद पोलिंग में इजाफा हुआ और पांच तक निरंतर पोलिंग चलती रही। हिमाचल के किसी-किसी पोलिंग बूथ में पांच बजे के बाद भी मतदाओं (ballots) की कतारें देखी गई। वहीं समय अनुसार पोलिंग के आंकड़े भी आते रहे जिनमें यह दिखाया जाता रहा कि किस पोलिंग बूथ में कितनी पोलिंग हुई है। हालांकि कई पोलिंग बूथों पर कतारें अभी लगी हुई थी तो फाइनल आंकड़े अभी आना बाकी थे। वहीं एक जगह पोलिंग के दौरान एक महिला के बेहाश होने का समाचार है। उसे प्राथमिक उपचार दिया गया। वहीं सिरमौर (Sirmaur) में पोलिंग करने जा रही महिला की दिल का दौरा पड़ने से मौत होने का भी समाचार है। वहीं पूरे प्रदेशभर में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से निपट गया और किसी भी अप्रिय घटना होने की सूचना नहीं है।

इन विधानसभा क्षेत्रों में 70 फीसदी से ज्यादा हुई वोटिंग

हिमाचल में पांच बजे तक 65.92 फीसदी मतदान हुआ। हिमाचल की 13 विधानसभा क्षेत्रों में पांच बजे तक 70 फीसदी या उससे अधिक वोटिंग हुई है। सिरमौर जिला के शिलाई में सबसे अधिक 17 रेणुकाजी में 76.13 और पच्छाद में 76 फीसदी मतदान हुआ है। इसी तरह से सिराज, सुंदरनगर में 74.74, मंडी में 72.90 प्रतिशत वोट पांच बजे तक डले हैं। कांगड़ा विस क्षेत्र में 71, चौपाल में 70.12, जुब्बल कोटखाई में 79, ठियोग में 71, कसौली में 7251, दून में 75.25 और सुजालपुर में 71 फीसदी मतदान हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है