Covid-19 Update

3,08, 944
मामले (हिमाचल)
302, 438
मरीज ठीक हुए
4167
मौत
44,298,864
मामले (भारत)
598,393,278
मामले (दुनिया)

हिमाचल: कई जगहों पर हुआ भूस्खलन, खाली करवाए गए घर, मलबे में दबी गाड़ी

आपदा प्रबंधन की टीम ने जगह-जगह राहत एवं बचाव कार्य किया शुरू

हिमाचल: कई जगहों पर हुआ भूस्खलन, खाली करवाए गए घर, मलबे में दबी गाड़ी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला में बीते 24 घंटे हो रही भारी बारिश (Heavy Rainfall) के कारण जगह-जगह भूस्खलन हुआ है। इसी चलते जहां एक ओर समर हिल के एमआई कॉलोनी में भूस्खलन हुआ है वहीं दूसरी ओर कोर्ट रोड में एक बहुमंजिला भवन को खतरा पैदा हो गया है। वहीं, भवन को खाली करवा दिया गया है और भूस्खलन की सूचना जिला आपदा प्रबंधन को दे दी गई है।

ये भी पढ़ें-हिमाचलः शिलाई में दो वाहन गिरे खाई में, 3 लोगों की गई जान

बता दें कि चौड़ा मैदान में भी उषा देवी नाम के मकान के अगले हिस्से में भूस्खलन (Landslide) हुआ है। जिसके चलते मकान को देर रात खाली कर दिया गया। वहीं, समर हिल को जाने वाली सड़क पर एक गाड़ी भूस्खलन की चपेट में आ गई। भारी बारिश से शहर में अलग-अलग जगह पर घरों में पानी घुसने की सूचना मिली है। इसके अलावा शिमला शहर के कच्चीघाटी और ढली बाईपास में भी भारी बारिश के कारण भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। जिला प्रशासन की ओर से लोगों को बरसात में सतर्कता बरतने और किसी भी तरह की आपदा आने पर प्रशासन से संपर्क करने के निर्देश दिए गए हैं।

हालांकि, आपदा प्रबंधन की टीम ने जगह-जगह राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। नगर निगम को शहर की नालियों के रखरखाव और सीवरेज सिस्टम को सुधारने के निर्देश जारी किए गए हैं। डीसी शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि किसी भी आपदा से निपटने के लिए जिला प्रशासन तैयार है। उन्होंने कहा कि लोगों को प्रशासन का सहयोग करना होगा। आपदा प्रबंधन की टीम को युद्ध स्तर पर काम करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है