Covid-19 Update

2, 45, 811
मामले (हिमाचल)
2, 29, 746
मरीज ठीक हुए
3880*
मौत
5,565,748
मामले (भारत)
331,807,071
मामले (दुनिया)

बिना काम किए 5 साल तक कंपनी से लेता रहा सैलरी, यह ट्रिक की इस्तेमाल

शख्स ने ऑनलाइन शेयरिंग साइट पर शेयर किया अनोखा अनुभव

बिना काम किए 5 साल तक कंपनी से लेता रहा सैलरी, यह ट्रिक की इस्तेमाल

- Advertisement -

दुनिया भर में आए दिन कई खबरें वायरल होती रहती हैं। इन दिनों एक शख्स की खबर बहुत वायरल हो रही है, जो कि पांच साल तक बिना मेहनत किए कंपनी से सैलरी लेता रहा। इतना ही नहीं इन पांच साल में कई बार इस शख्स को सैलरी हाइक के साथ-साथ प्रमोशन भी मिला। शख्स ने अपने इस अनोखे अनुभव के बारे में ऑनलाइन शेयरिंग साइट पर खुद बताया।

यह भी पढ़ें: चायवाले ने निकाली मोबाइल की ‘बारात’, बेटी के कहने पर पहली बार खरीदा फोन

बता दें कि इस शख्स ने अपने इस अनोखे अनुभव के बारे में ऑनलाइन शेयरिंग साइट (Online Sharing Site) रीएडिट (Reedit) पर विस्तार से बताया है। हालांकि, शख्स ने अपनी पहचान छुपाए रखी है। उसने बताया कि उसने 2015 में यह नौकरी शुरू की थी। उसकी वर्क प्रोफाइल डेटा एंट्री ऑपरेटर (Data Entry Operator) की थी। कंपनी की तरफ से काम के लिए उसे मेल पर कुछ डॉक्यूमेंट्स (Documents) भेजे जाते थे, लेकिन वह बाकी कर्मचारियों की तरह अपनी
वर्किंग शिफ्ट में जरा भी मेहनत नहीं करता था और ऐसा करीब पांच साल तक चलता रहा। उसने बताया कि इन पांच साल में उसे कई बार सैलरी हाइक के साथ प्रमोशन भी मिला। उसने बताया कि रात की शिफ्ट में डेटा के रूप में सिस्टम में फीड करना होता था, लेकिन वह सो जाता था। शख्स ने बताया कि काम न करने के लिए वह कोड का इस्तेमाल करता था, जिससे उसका काम मुश्किल से पांच मिनट में निपट जाता है। इस चीट कोड (Cheat Code) को उसने एक फ्रीलांस सॉफ्टवेयर डेवलपर (Freelance Software Developer) से तैयार करवाया था, जिसके एवज में उसे अपनी दो महीने की सैलरी दी थी। दूसरे कर्मचारियों से कंपटीशन में आगे रहने के लिए वह कोड में बदलाव भी करवाता रहता था। उसने बताया कि कोडिंग (Coding) के बाद उसे पूरी रात सिर्फ आराम ही करना होता था। वो रात भर अपने लैपटॉप को चलता हुआ छोड़ देता था, जिससे कि यह लगे कि वो रात भर ऑनलाइन (Online) काम कर रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है