Covid-19 Update

1,32,763
मामले (हिमाचल)
99,188
मरीज ठीक हुए
1906
मौत
22,662,575
मामले (भारत)
159,067,118
मामले (दुनिया)
×

शख्स ने चार बार एक ही लड़की से रचाई शादी व तीन बार दिया तलाक, आखिर क्या था माजरा

छुट्टी लेने के लिए बैंक कर्मी ने किया ये कमाल

शख्स ने चार बार एक ही लड़की से रचाई शादी व तीन बार दिया तलाक, आखिर क्या था माजरा

- Advertisement -

छुट्टी लेने के लिए लोग ना जाने क्या-क्या बहाने बनाते हैं। शायद ही कोई ऐसा हो जिसने बचपन में स्कूल ( School) ना जाने के लिए पेट दर्द का बहाना ना बनाया हो। जब बड़े हो जाते हैं तो बहाने भी अलग हो जाते हैं। जब आदमी ऑफिस (office)जाने लगता है तो रिश्तेदार की मौत का बहाना बनाकर छुट्टी लेते हैं। अब इन महाश्य की सुनिए इन्होंने तो बहाने बनाने की मिसाल की कायम कर दी। एक व्यक्ति ने अपनी पेड लीव ( Paid leave) बढ़ाने के लिए एक ही लड़की से चार बार शादी की और तीन बार तलाक भी दे दिया।


यह भी पढ़ें: गूगल मैप का कमालः दूल्हे राजा निकले थे दुल्हन लेने, पहुंच गए किसी और की सगाई में

मामला ताइवान का है, यहां पर ताईवे (Taiwe)के एक बैंक के कर्मी ( Bank Employee) ने 37 दिनों के अंदर एक ही लड़की से चार बार शादी रचाई और तीन बार उसे तलाक भी दे दिया। ऐसा उसने केवल इसलिए किया ताकि वह अपनी पेड लीव को आगे बढ़ा सके। पहली बार जब उसने शादी के लिए छुट्टी मांगी तो केवल 8 दिनों की की अप्रूव हुई। आठ दिन बाद उसकी छुट्टियां खत्म हो गई तो उसने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया और फिर शादी कर ली। इसके बाद कानून का हवाला देते हुए उसने फिर से छुट्टी के लिए एप्लाई किया। उसने ऐसा लगातार चार बार किया। इस तरह से चार शादियों के लिए उसने 32 दिनों की छुट्टिया ले ली। बाद में बैंक ने जब मामले के पता लगाया तो सारी पोल खुली और उसे पेड लीव देने से इनकार कर दिया।
कमाल देखिए जब बैंक ने पेड लीव देने से इनकार किया तो यह शख्स ताइपे सिटी लेबर ब्यूरो(Taipei City Labor Bureau) के पास शिकायत दर्ज करने पहुंच गया।उसने बैंक रप लेबर रूल्स के अनुच्छेद 2 का पालन ना करने और कानून तोड़ने का आरोप लगाया। कानून के अनुसार कर्मचारियों को उसकी शादी के लिए 8 दिनों की पेड लीव मिलती है, चूंकि कर्मी ने चार बार शादी की थी तो उसे 32 दिनों की पेड लीव मिलनी चाहिए थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है