Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

हिमाचल: बज्रेश्वरी देवी में बड़ा हादसा, श्रद्धालु ने हवन कुंड में लगाई छलांग

शरद कालीन नवरात्र के अष्टमी के दिन घटित हुआ बड़ा हादसा

हिमाचल: बज्रेश्वरी देवी में बड़ा हादसा, श्रद्धालु ने हवन कुंड में लगाई छलांग

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा से बड़ी खबर सामने आ रही है। शारदीय नवरात्र (Navratra) के अष्टमी के दिन शक्तिपीठ माता श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में एक बड़ा हादसा घटित हो गया। मंदिर में बने हवन कुंड में एक श्रद्धालु ने छलांग लगा दी। घटना के बाद से मंदिर परिसर में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। बताया जाता है कि अष्टमी के कारण शक्तिपीठ माता श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में बुधवार सुबह ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही थी। हवन कुंड में भी श्रद्धालुओं बारी-बारी से आहुति डाल रहे थे। तभी शाम चार बजे करीब हवन कुंड में एक श्रद्धालु ने जयकारा लगाते हुए छलांग लगा दी।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः मालिक गया था गांव, बेटी ड्राइविंग सीखने- पीछे से चोर साफ कर गए गहने व नकदी

घायल की हालत नाजुक

जिसे देखकर सब सन्न रह गए। वहीं, मौके पर मौजूद कर्मचारियों और पुजारियों ने घायल को हवन कुंड से बाहर निकाला। घटना की जानकारी देते हुए लोगों बताया कि श्रद्धालु कहां से आया कुछ जानकारी नहीं है। लेकिन वह हवन कुंड के पास पहुंचते ही छलांग लगा दी। मिली जानकारी के अनुसार श्रद्धालु को जब तक बाहर निकाला गया, तब तक वह काफी झुलस गया था। उसे सीधे मंदिर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों द्वारा कांगड़ा के उप मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती करावाया।

नहीं हो पाई अब तक पहचान

बता दें कि श्रद्धालु की हालत गंभीर बनी हुई है। अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है। मामले पर थाना प्रभारी कांगड़ा भारत भूषण ने बताया कि मंदिर से उन्हें श्रद्धालु के हवन कुंड में गिरने की जानकारी मिली। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्होंने कांगड़ा पुलिस स्टेशन से पुलिसकर्मियों और गाड़ी को भेज दिया। उन्होंने बताया मंदिर में तैनात पुलिस व सुरक्षाकर्मियों ने घायल अवस्था में श्रद्धालु को नींद भी आ तक पहुंचाया। जहां से पुलिस की गाड़ी से श्रद्धालु को कांगड़ा उप मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। मंदिर अधिकारी दलजीत शर्मा ने बताया श्रद्धालु के हवन कुंड में गिरने की जानकारी तो मिली है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है