Covid-19 Update

57,189
मामले (हिमाचल)
55,745
मरीज ठीक हुए
959
मौत
10,654,656
मामले (भारत)
98,988,019
मामले (दुनिया)

#HP_Weather: हिमाचल में कल से बदलेगा मौसम, अगले पांच दिन बारिश-बर्फबारी के आसार

सोमवार रोहतांग दर्रे में हुआ हल्का हिमपात, अटल टनल सैलानियों के लिए खोली

#HP_Weather: हिमाचल में कल से बदलेगा मौसम, अगले पांच दिन बारिश-बर्फबारी के आसार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कल से मौसम के मिजाज में एक बार फिर बदलाव आएगा। प्रदेश के अनेक क्षेत्रों में अगले पांच दिन बारिश व बर्फबारी (Rain and snowfall) की संभावना है। 12 दिसम्बर तक प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर चल सकता है। इससे तापमान में गिरावट आने से लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम (Weather) में बदलाव आएगा। हालांकि, 10 दिसंबर को मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला द्वारा जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि 8 और 9 दिसंबर को मैदानी इलाकों में बारिश व पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है। 10 दिसंबर को मैदानी व मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन 11 व 12 दिसंबर को एक बार फिर पूरे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के दौर चलने के आसार हैं। 13 दिसंबर को मौसम साफ हो जाएगा।

 

इस बीच सोमवार को प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मौसम साफ रहा और धूप खिलने से ठंड का असर कम हुआ। हालांकि सोमवार को रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) में हल्का हिमपात हुआ है। जिला कुल्लू में आठ और नौ दिसंबर का प्रशासन ने अलर्ट (Alert) जारी किया है। प्रशासन ने भी सैलानियों को संवेदनशील इलाकों की ओर ना जाने की हिदायत दी है। लाहुल (Lahaul) जिला प्रशासन ने अटल टनल से आवाजाही के लिए एडवाइजरी जारी है। पर्यटकों को सिस्सू से शाम पांच बजे तक मनाली लौटना होगा। शाम छह बजे के बाद यात्रा करने वाले वाहन आपदा प्रबंधन को जानकारी देंगे।

अटल टनल रोहतांग 3 दिन बाद सैलानियों के लिए हुई बहाल

अटल टनल रोहतांग (Atal tunnel Rohtang) 3 दिन बाद सैलानियों के लिए बहाल हो गई है। मनाली (Manali) आने वाले पर्यटकों (Tourist) के लिए टनल पहली पसंद बनी हुई है, लेकिन बर्फबारी होने के कारण प्रशासन ने पर्यटकों के टनल पार जाने पर रोक लगा दी थी। सोमवार को पर्यटक अटल टनल पार कर लाहुल के नॉर्थ पोर्टल सिस्सू जा पहुंचे। हालांकि सिस्सू के पास पानी जमने से सफर जोखिम भरा हो गया है, लेकिन फिर भी पर्यटकों ने सुबह के समय अटल टनल सहित शीत मरुस्थल लाहुल के दीदार किए। सिस्सू पंचायत की प्रधान सुमन ठाकुर ने बताया कि सोमवार को सिस्सू, नर्सरी व नॉर्थ पोर्टल में पर्यटकों से चहल-पहल बढ़ गई। पर्यटक सिस्सू में घूमकर वापसी में सोलंगनाला में बर्फ की खेलों का आनंद ले रहे हैं। सोलंगनाला सहित धार्मिक पर्यटन स्थल अंजनि महादेव में भी पर्यटकों का मेला लगा रहा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है