Covid-19 Update

2,62,087
मामले (हिमाचल)
2, 42, 589
मरीज ठीक हुए
3927*
मौत
39,799,202
मामले (भारत)
355,229,273
मामले (दुनिया)

हिमाचल में अगले दो दिन भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी

लाहुल स्पीति सहित कांगड़ा की चोटियों पर हुआ ताजा हिमपात

हिमाचल में अगले दो दिन भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में दिन प्रतिदिन ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग ने अब अगले दो दिनों भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। आज यानी सोमवार को हिमाचल प्रदेश में लाहुल स्पीति (Lahaul Spiti) के रोहतांग (Rohtang) समेत जिला की ऊंची चोटियों पर ताजा हिमपात हुआ है। कांगड़ा जिला के पहाड़ों पर भी हल्का हिमपात हुआ है। वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार सात जनवरी तक प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र (Meteorological Centre Shimla) ने मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में आगामी दो दिनों के दौरान बारिश की संभावना जताई है। मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्र किन्नौर और लाहुल-स्पीति में बारिश और बर्फबारी के आसार जताए हैं। सोमवार को शिमला सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम साफ रहा।

यह भी पढ़ें: Breaking: हिमाचल में छठा पे कमीशन लागू, 41 पेज की अधिसूचना की जारी

शिमला सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में सोमवार को मौसम साफ रहा। सोलन में अधिकतम तापमान 21.5, कांगड़ा में 21.3, सुंदरनगर 20.9, बिलासपुर में 20.5, धर्मशाला में 20.0, चंबा में 19.6, हमीरपुर में 19.0, भुंतर में 17.3, चंबा में 15.6, शिमला में 14.3, कल्पा में 10.9, डलहौजी में 8.2 और केलांग में 0.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। केलांग और कल्पा को छोड़कर कई अन्य क्षेत्रों का पारा माइनस से बाहर आ गया है।

 

 

अटल टनल रोहतांग ने बनाया नया रिकॉर्ड

हिमाचल की अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) ने नया रिकॉर्ड बनाया गया। यह रिकॉर्ड एक दिन में सबसे अधिक वाहन गुजरने का है। हिमाचल पुलिस द्वारा अपनी फेसबुक पेज पर वीडियो सहित दी जानकारी के अनुसार एक जनवरी को 24 घंटे में 7,515 वाहनों ने अटल टनल रोहतांग पार की है। यह अटल टनल रोहतांग के लिए अब तक की सबसे अधिक संख्या है। इसमें टेंपो और एसयूवी में ट्रैफिक का बड़ा हिस्सा होता है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि 24 घंटों में लगभग 60,000 से अधिक यात्रियों ने सुरंग को पार की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है