Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

हिमाचल: न्यू इयर पर पर्यटकों को नहीं होंगे बर्फबारी के दीदार, जाने मौसम का अपडेट

मौसम विभाग ने अगले पांच दिन मौसम साफ रहने के जताए आसार

हिमाचल: न्यू इयर पर पर्यटकों को नहीं होंगे बर्फबारी के दीदार, जाने मौसम का अपडेट

- Advertisement -

शिमला / मनाली। हिमाचल में क्रिसमस के बाद अब प्रदेश भर में न्यू इयर की तैयारी शुरू हो गई है। इसी बीच न्यू इयर (New Year) पर हिमाचल आने वाले पर्यटकों को इस बार बर्फ के दीदार नहीं होने के आसार हैं। यह हम नहीं बल्कि मौसम विभाग (Weather कह रहा है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले पांच दिन तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Center Shimla) की ओर से मंगलवार सुबह जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 28 दिसंबर 2021 से एक जनवरी 2022 तक मौसम साफ रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में धूमधाम से मनाया क्रिसमस, सैलानियों का उमड़ा सैलाब; होटल और सड़कें पूरी तरह पैक

हालांकि मंगलवार को लाहुल स्पीति, चंबा और किन्नौर जिले के उच्च पर्वतीय एक-दो स्थानों पर बारिश-बर्फबारी (Rain Snowfall) हो सकती है। वहीं, राजधानी शिमला (Shimla) समेत आसपास भागों में आज मौसम साफ बना हुआ है। ऐसे में न्यू इयर मनाने हिमाचल आने वाले पर्यटकों को शायद इस बार ताजा बर्फबारी देखने को ना मिले। जिससे पर्यटकों (Tourists) को मायूसी हाथ लग सकती है। हालांकि क्रिसमस के दिन भी पर्यटकों को बर्फबारी देखने को नहीं मिली थी। लेकिन उससे अगले ही दिन प्रदेश की राजधानी शिमला सहित मनाली और अन्य स्थानों पर ताजा बर्फबारी ने पर्यटकों को निहाल कर दिया था। बर्फबारी देख कर पर्यटक खुशी से झूम उठे थे।

 

 

हिमाचल में क्रिसमस के दौरान उमड़ी भीड़ को देखते हुए अब प्रदेश भर के पर्यटक स्थलों पर जिला प्रशासन ने कसरत शुरू कर दी है। बता दें कि पर्यटक नववर्ष की संध्या मनाने शिमला मनाली सहित अन्य पर्यटक स्थलों का रूख करते हैं। इसके लिए पर्यटकों ने अभी से होटलों में एडवांस बुकिंग करवाना शुरू कर दिया है। क्रिसमस की संध्या में भी बिना बुकिंग के मनाली पहुंचे पर्यटकों को कमरों की लिए भटकना पड़ा था। 31 दिसंबर को न्यू ईयर इवनिंग के साथ वीकेंड होने के कारण प्रदेश भर के पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ सकती है। हालांकि क्रिसमस में 70 से 80 फीसद एडवांस बुकिंग हुई थी। लेकिन 23 व 24 दिसंबर को उमड़ी भीड़ ने आक्‍येपेंसी 90 फीसदी के पार पहुंचा दी थी।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है