Covid-19 Update

2,62,087
मामले (हिमाचल)
2, 42, 589
मरीज ठीक हुए
3927*
मौत
39,799,202
मामले (भारत)
355,229,273
मामले (दुनिया)

हिमाचल: जिस टैंक में नहा रहे बंदर, लोगों को वहीं पानी पिला रहा जलशक्ति विभाग

हमीरपुर में जलशक्ति विभाग ऊहल का कारनामा, 60 परिवार पी रहे दूषित पानी

हिमाचल: जिस टैंक में नहा रहे बंदर, लोगों को वहीं पानी पिला रहा जलशक्ति विभाग

- Advertisement -

हमीरपुर। जिस पेयजल टैंक में बंदर (Monkey) नहा रहे हैं, लोग उसी पानी को पीने के लिए मजबूर हैं। मामला हिमाचल (Himachal) के हमीरपुर जिला के ग्राम पंचायत भटेड़ का मामला है। लोगों के लिए पानी की सप्लाई के लिए बने टैंक की हालत पिछले दस सालों से दयनीय है। बावजूद इसके जलशक्ति विभाग इस ओर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ जब इस मामले को पंचायत उपप्रधान ने उठाया तो पंचायत का एक अन्य गुट उसी के खिलाफ हो गया है। बता दें कि जलशक्ति विभाग (Jal Shakti department) ऊहल उपमंडल के तहत बंदरोह गांव में बने टैंक की हालत ऐसी है कि सच्चाई को लाख कोशिश करने पर भी झुठलाया नहीं जा सकता। लोग खुद मान रहे हैं कि पेयजल टैंक की छत पिछले 10 वर्ष से क्षतिग्रस्त है।

यह भी पढ़ें: पर्यटकों को लेकर डलहौजी की वादियों में दौड़ेगी रेल, लोकसभा में इस सांसद ने उठाया मुद्दा

ग्राम पंचायत भटेड़ के उपप्रधान अनिल कुमार ने वीडियो जारी कर पेयजल टैंक (Water Tank) की वास्तविक स्थिति से अवगत करवाया है। उनके अनुसार विभाग की लापरवाही से गांव बंदरोह ग्राम पंचायत भटेड़ विकासखंड बमसन के लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। टैंक में बंदर नहाते हैं और पशु पक्षियों की गंदगी टैंक में गिरकर पेयजल को दूषित करती है। शिकायतों (Complaint) के बाबजूद विभाग इस टैंक की छत को रिपेयर नहीं कर रहा है। अगर इस गंदे पानी के पीने से कोई बीमारी फैलती है, तो इसके लिए जल शक्ति विभाग उतरदायी होगा। पंचायत उपप्रधान अनिल कुमार ने आरोप लगाया कि विभाग के अधिकारी और कर्मचारी जन प्रतिनिधियों का फोन तक नहीं उठाते हैं।

वहीं दूसरी तरफ पंचायत का ही एक गुट विभाग के समर्थन में उतर कर अपनी ही पंचायत के उपप्रधान को घेरता हुआ प्रतीत होता है। इस गुट में पंचायत प्रधान प्रकाश चंद और वार्ड सदस्य सुशीला देवी ने तो यहां तक आरोप लगा दिया कि उपप्रधान विपक्षी पार्टी से संबंधित होने के कारण मामले को तूल दे रहा है। इस बारे में जलशक्ति विभाग ऊहल सब डिवीजन के एसडीओ रविंद्र कुमार ने दूरभाष पर बताया कि टैंक क्षतिग्रस्त होने के कारण अब नया टैंक बनकर तैयार है। शीघ्र ही नए पेयजल टैंक से सप्लाई शुरू की जा रही है। उन्होंने माना कि टैंक की छत टूटी हुई हैए लेकिन इसे शीट से ढका हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है