सीमाओं पर और सख़्ती होगी, न्यूयॉर्क पुलिस के तरीके को फॉलो करेगी हिमाचल पुलिस

विधानसभा चुनाव में भी हिमाचल पुलिस ने शानदार काम किया है

सीमाओं पर और सख़्ती होगी, न्यूयॉर्क पुलिस के तरीके को फॉलो करेगी हिमाचल पुलिस

- Advertisement -

शिमला। राज्य पुलिस नए साल में क्राइम रेट को कम करने का संकल्प लिया है। इसके साथ-साथ हिमाचल पुलिस न्यूयॉर्क पुलिस की तर्ज पर क्राइम केस को सुलझाने में अहम भूमिका निभाएगी। शिमला में मीडिया से बातचीत के दौरान डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि वर्ष 2022 हिमाचल पुलिस के लिए शानदार रहा।

यह भी पढ़ें- सीएम सुक्खू ने माता हिडिंबा की पूजा कर किया विंटर कार्निवल 2023 का आगाज

ऐसे में अब नए साल में हम क्राइम रेट को कम करने लिए और बेहतर काम करेंगे। संजय कुंडू ने कहा कि क्राइम केस सुलझाने और राज्य में शांति व्यवस्था को कायम करने के लिए हम न्यूयॉर्क पुलिस के तरीके को फॉलो करेंगे। अमेरिका की न्यूयॉर्क पुलिस के खुफिया तंत्र को काफी मजबूत माना जाता है। त्वरित कार्रवाई, एडवांस प्लानिंग, साइबर सुरक्षा के तरीके न्यूयॉर्क पुलिस की ओर से अपनाए जाते हैं।

डीजीपी संजय कुंडू ने पुलिस फोर्स की तारीफ करते हुए कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में भी पुलिस ने शानदार काम किया है। पुलिस ने 2 करोड़ की नकदी भी चुनाव के दौरान पकड़ी थी, जो चुनाव के इतिहास में पहली बार हुआ।2021 में 612 केस रेप और पॉक्सो एक्ट तहत दर्ज किए गए, जबकि 2022 में महज 543 केस ही रजिस्टर्ड हुए।

हिमाचल पुलिस की 2023 प्लान के मुताबिक, NDPS एक्ट के तहत केसों को लेकर पुलिस सतर्कता बरतेगी। इसके अलावा क्राइम अंगेस्ट वूमन, रोड एक्सीडेंट को कम करने के लिए जागरुकता अभियान शुरू करेंगे। इसी तरह साइबर क्राइम को लेकर भी जागरुकता फैलाई जाएगी।

राज्य की सीमाओं पर होगी सख़्ती: कुंडू डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि बॉर्डर पर और ज्यादा सख्ती की जाएगी। बाहरी राज्य से हिमाचल में ड्रग सप्लाई की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है