Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

तीन दिन बाद खुला Mughal Road, फल-सब्जियां से लदे लोड कैरियर दौड़ना शुरू

भारी बर्फबारी के कारण यातायात के लिए कर दिया गया था बंद

तीन दिन बाद खुला Mughal Road, फल-सब्जियां से लदे लोड कैरियर दौड़ना शुरू

- Advertisement -

जम्मू। सर्दियों के मौसम में कश्मीर को जम्मू (Jammu) से जोड़ने वाला मुगल रोड आज तीन दिन बाद एक बार फिर से यातायात के लिए खोल दिया गया है। आज 100 से अधिक लोड कैरियर ताजा फल और सब्जियां लेकर कश्मीर से जम्मू की ओर आए। मुगल रोड का रखरखाव करने के लिए तैनात एईई लियाकत चौधरी ने बताया कि तीन दिन पहले भारी बर्फबारी के कारण मुगल रोड को यातायात (Transportation) के लिए बंद कर दिया गया था। अब मुगल रोड से बर्फ को हटाने की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद इसे यातायात के लिए खोल दिया गया है।

राजौरी-पुंछ के डीएसपी ट्रैफिक जाबिर मिर्जा ने बताया कि मुगल रोड (Mughal Road) से अब लोड कैरियर फल और सब्जियां लादकर आ-जा सकेंगे। मौसम साफ रहने की सूरत में शौपियां के हीरपोरा से पुंछ की ओर आने वाले लोड कैरियर को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच परिचालन की अनुमति होगी। निर्धारित समय के उपरांत किसी भी तरह के वाहन को मुगल रोड से आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा मुगल रोड से फिलहाल किसी भी यात्री वाहन के परिचालन पर पूरी तरह से पाबंदी जारी है। चूंकि अभी भी बर्फबारी के कारण मुगल रोड में पीर की गली के समीप मान सर माहोरी जगह पर फिसलन है, इस वजह से अभी सिर्फ लोड कैरियर को ही निर्धारित समय के दौरान आने-जाने की अनुमति दी गई है।

यह भी पढ़ें: बर्फबारी में 108 के टायरों में चेन बांध केलांग से नेरचौक मेडिकल कॉलेज पहुंचाए #Corona मरीज

बता दें कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सर्दियों के दिनों में अक्सर बारिश और बर्फबारी के कारण कई-कई दिन बंद रहता है। इस वजह से कश्मीर से जम्मू आने वाले और जम्मू से कश्मीर जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस बार सरकार की ओर से सर्दियों के मौसम में भी मुगल रोड के माध्यम से कश्मीर से आने-जाने की व्यवस्था की जा रही है ताकि लोगों को किसी किस्म की परेशानी न झेलनी पड़े।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है