Covid-19 Update

2,27,518
मामले (हिमाचल)
2,22,911
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,633,255
मामले (भारत)
265,951,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल: वीडियो कॉल कर दिखाते थे पोर्न दृश्य, फिर करते थे ब्लैकमेल; दो धरे

नाहन पुलिस ने राजस्थान से धरे दो आरोप मामले की जांच में जुटी पुलिस

हिमाचल: वीडियो कॉल कर दिखाते थे पोर्न दृश्य, फिर करते थे ब्लैकमेल; दो धरे

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल में वीडियो कॉल के माध्यम से पोर्न दृश्य (Porn Scene) दिखा कर और फिर ब्लैकमेल (blackmail) करने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। नाहन पुलिस ने सेक्सटोर्शन मामले में राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह लोग फर्जी प्रोफाइल बनाकर पहले फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे। उसके बाद रिक्वेस्ट स्वीकार होने पर वीडियो कॉल करते और सामने वाले को एक महिला नग्न अवस्था में दिखाते। इसी बीच यह लोग रिकार्डिंग करते और फिर उसके माध्यम से लोगों को ब्लैकमेल करते थे। करीब एक माह पहले इसी तरह के एक मामले को लेकर एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचित किया था।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दर्दनाक हादसाः मॉर्निंग वॉक पर निकले व्यक्ति को कार ने कुचला

जिसके बाद एसपी ओमापति जम्वाल के निर्देश में थाना प्रभारी मानविंद्र ठाकुर के नेतृत्व में टीम बनाई गई और मामले की जांच शुरू की गई। इसमें साइबर सैल एक्सपर्ट को भी शामिल किया गया। करीब 5 से 7 दिन की लंबी जद्दोजहद के बाद पुलिस के हत्थे वो दो शातिर लगे हैं, जिन्होंने शिकायतकर्ता को अपने जाल में फंसाया था। आरोपियों ने शिकायतकर्ता से 10 हजार की ठगी की थी। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि पूछताछ में इस तरह के कई और मामले भी सामने आ सकते हैं।

 

 

कैसे करते थे ठगी

यह लोग पहले अलग-अलग तरह के फर्जी प्रोफाइल बनाकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे। रिक्वेस्ट स्वीकार होने पर वीडियो कॉल शुरू होती और मौका लगने पर अश्लील वीडियो में पीड़ित की तस्वीर अंकित करवा ली जाती है। देखने वाले को ऐसा लगता है कि सामने कोई लड़की या महिला है। असल में ऐसा भी नहीं होता। अश्लील वीडियो ही डिस्प्ले किया जाता था और दूसरे फोन से रिकार्डिंग कर ली जाती है। बताया जा रहा है कि राजस्थान के भरतपुर में सेक्सटोर्शन गैंग सक्रिय हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है