Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

कोरोना चार लाख के पार-Covid Care Center में आग से 12 मरे, शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत

एक दिन में वायरस ने मचाई तबाही, 3523 की ले ली जान

कोरोना चार लाख के पार-Covid Care Center में आग से 12 मरे,  शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत

- Advertisement -

कोरोना वायरस की तबाही का आलम ये है कि एक ही दिन में नए संक्रमितों (Corona Infected) का आंकड़ा चार लाख को पार कर गया तो 3523 की जान चली गई। यही नहीं गुजरात के एक कोविड केयर सेंटर (Covid care center Gujarat) में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं, दूसरी तरफ बिहार के चर्चित बाहुबली व (Siwan Lok Sabha seats of Bihar) सीवान लोकसभा सीट से सांसद रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने कुछ पहले कोरोना से मौत की पुष्टि की है। खैर इन तमाम खबरों ने देश को हिलाकर रख दिया है,एक ही दिन में कोरोना के इतने सारे मामलों का सामने आना व इस आंकड़े का तेजी से बढ़ना चिंता का कारण बना हुआ है।


यह भी पढ़ें: कोरोना से हारी जिंदगी : शूटर दादी, वरिष्ठ पत्रकार रोहित व पूर्व अटॉर्नी जनरल का निधन


 

डराने वाली बात ये है कि दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में मिले नए कोरोना मरीज और कोविड (Covid) से होने वाली मौतों की सबसे ज्यादा संख्या शनिवार को भारत में रही है। देश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने के चलते सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत जारी है। वहीं श्मशान घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है। कई जगह श्मशान घाट (Crematorium) पर जगह नहीं होने के चलते पार्कों में शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देश में पहली बार रिकॉर्ड 4,01,993 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इसी के साथ भारत ने कोरोना प्रभावित अन्य देशों को मीलों पीछे छोड़ दिया। देश में 22 अप्रैल से रोजाना कोरोना संक्रमण के तीन लाख से अधिक मामले सामने आ रहे थे।अब ये आंकड़ा चार लाख के पार पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें:  SC : सोशल मीडिया पर मदद मांगने वालों पर एक्शन लिया तो होगी कोर्ट की अवमानना

 

इसी बीच गुजरात के भरूच जिले (Bharuch district of Gujarat) में स्थित कोविड केयर सेंटर में बड़ा हादसा हुआ है। देर रात कोविड सेंटर में भीषण आग लग गई। आग लगने के कारण यहां 12 लोगों की मौत हो गई है। आग लगने की घटना देर रात साढ़े 12 बजे के आसपास की बताई जा रही है। उधर,बिहार के चर्चित बाहुबली व सीवान लोकसभा सीट से सांसद रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना संक्रमण से मौत की खबर आ रही है,लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन ने शहाबुद्दीन की मौत की खबरों को अफवाह बताया है। जबकि, बिहार राजद के महासचिव निराला यादव ने बाहुबली शहाबुद्दीन की मौत की पुष्टि की है। तिहाड़ जेल (Tihar Jail) प्रशासन ने कहा है कि पूर्व सांसद की हालत गंभीर है, उनका दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में इलाज चल रहा है। आज सुबह से ही बिहार के चर्चित बाहुबली नेता की कोरोना की वजह से मौत की खबरें आ रही थीं, जिसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से इन खबरों का खंडन किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है