Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

Himachal : पांच माह पहले शादी के बंधन में बंधे दंपत्ति ने निगला जहर, गर्भवती है महिला

पांवटा में दो की हार्ट अटैक से गई जान, पुलिस ने मामले दर्ज कर शुरू की जांच

Himachal : पांच माह पहले शादी के बंधन में बंधे दंपत्ति ने निगला जहर, गर्भवती है महिला

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल के सिरमौर (Sirmaur) जिला में मंगलवार दोपहर एक गर्भवती (Pregnant) विवाहिता व उसके पति ने एक साथ जहरीला पदार्थ (Poision) निगल लिया। लिहाजा प्राथमिक उपचार के बाद दंपत्ति को नाहन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। इनकी शादी को महज पांच माह का समय ही बीता था। मामला श्री रेणुका जी पुलिस थाना के अंतर्गत खालाक्यार का है। यहां पति-पत्नी ने एक साथ जहरीला पदार्थ निगल लिया। शाम करीब 4 बजे के आसपास ददाहू अस्पताल (Hospital) पहुंचने पर पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तुरंत मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:सिरमौर में जहरीला पदार्थ निगलने से महिला की गई जान

मामले को लेकर पुलिस की जांच जारी है, लेकिन शुरूआती जांच में सामने आया है कि दंपत्ति की शादी महज 5 महीने पहले ही हुई थी और महिला गर्भवती भी बताई जा रही है। ददाहू अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद दंपत्ति को नाहन मेडिकल कॉलेज (Nahan Medical College) रैफर किया गया है। शुरूआती जांच में ये भी पता चला है कि महिला अपने मायके पति के साथ आई हुई थी। यहीं पर जहर का सेवन किया। महिला का पति धारटीधार के थाना कसोगा का रहने वाला बताया गया है। पुलिस इस संदर्भ में जांच कर रही है कि दंपत्ति ने ऐसा कदम क्यों उठाया। मामले की पुष्टि एसपी सिरमौर ओमापति जम्वाल ने की है।

पांवटा में की हार्ट अटैक से गई जान

इसी तरह से ज़िला सिरमौर के पांवटा साहिब (Paonta sahib) उपमंडल में मंगलवार को हुए दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई। दोनों ही लोगों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। पांवटा साहिब अस्पताल प्रशासन ने दोनों लोगों की मौत की सूचना पुलिस को दी। पुलिस को सूचना मिली थी कि अस्पताल में दो व्यक्तियों को ब्रॉट डैड लाया गया है। तुरंत ही पुलिस जांच में जुट गई। पहले मृतक की शिनाख्त शिलाई विस के रोनहाट क्षेत्र के रहने वाले 55 वर्षीय मणिराम पुत्र रामसा राम के तौर पर की गई है। पुलिस ने जांच में पाया कि मृतक के होंठ के बाएं तरफ चोट का निशान है, जिसमें से मामूली खून भी निकला है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में इस बालिका आश्रम की लड़की ने निगल लिया जहरीला पदार्थ, बिगड़ी तबीयत

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि पांवटा साहिब शुभखेड़ा में मृतक को अचानक ही दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ गया था। गिरने के कारण चोट लगी थी। उधर, दूसरे मृतक की पहचान बिहार के रहने वाले 63 वर्षीय राम बहादुर मेहता के तौर पर हुई है। जांच में पुलिस को शव पर किसी भी चोट का निशान नहीं मिला। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक की मौत गली के नाले में गिरने के कारण हुई। गिरने की वजह भी हार्ट अटैक थी। पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने पुष्टि करते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों ने कोई शक जाहिर नहीं किया है। सीआरपीसी 174 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है