Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

हिमाचल उपचुनाव: आज नौ उम्मीदवारों ने भरे नामांकन, सभी ने किया जीत का दावा

मंडी अर्की से दो दो जबकि फतेहपुर से पांच लोगों ने दाखिल किए नामांकन

हिमाचल उपचुनाव: आज नौ उम्मीदवारों ने भरे नामांकन, सभी ने किया जीत का दावा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में उपचुनाव (By-Election) का शोर अब बढ़ने लगा है। दोनों बड़ी पार्टियों बीजेपी (BJP) और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी मैदान मंे उतार दिए हैं। प्रत्याशियांे की घोषणा के बाद अब नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आज यानी गुरुवार को नवरात्र के पहले दिन मां के आशीर्वाद के साथ ही एक लोकसभा क्षेत्र और तीन विधानसभा क्षेत्र के लिए नौ प्रत्याशियों (Nine Candidates) ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। यह जानकारी निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्त ने दी। उन्होंने बताया कि गुरुवार को मंडी लोकसभा क्षेत्र (Mandi Lok Sabha Constituency) के उप चुनाव के लिए बीजेपी के प्रत्याशी सहित दो ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। इसमें बीजेपी के प्रत्याशी खुशाल ठाकुर और हिमाचल जनक्रांति पार्टी के मुंशी राम ठाकुर ने नामांकन दाखिल किया। गुरुवार को मंडी में कांग्रेस की ओर से नामांकन दाखिल नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें:फतेहपुर से बलदेव को टिकट देने से नाराज बीजेपी मंडल, बीडीसी चेयरमैन सहित 40 प्रधानों ने दिए इस्तीफे

इसी तरह से हिमाचल में होने जा रहे तीन विधानसक्षा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए आज कुल सात प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इनमें सोलन के अर्की (Arki) विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस (Congress) के संजय तथा सतीश कुमार कश्यप ने नामांकन भरे हैं। संजय ने कांग्रेस पार्टी की तरफ से नामांकन दाखिल किया, जबकि सतीश कुमार कश्यप ने कांग्रेस के कवरिंग उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन प्रस्तुत किया। इसी तरह से जिला कांगड़ा के फतेहपुर (Fatehpur) से सबसे ज्यादा पांच नामांकन भरे गए। इसमें कांग्रेस की ओर से भवानी सिंह पठानियां ने नाकांकन (Nomination) दाखिल किया, जबकि जीत कुमार ने कांग्रेस के कवरिंग उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरा। इसी तरह से हिमाचल जनक्रान्ति पार्टी के पंकज दर्शी ने भी अपना नामांकन भरा है। इसके अलावा आज हिमाचल पार्टी से राजन सुशांत और अजाद प्रत्याशी के रूप में डॉ. अशोक कुमार सोमल ने अपना नामांकन दाखिल किया है। बता दें कि शिमला जिला के जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से आज कोई भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल उपचुनावः कांग्रेस ने किया प्रचार कमेटी का गठन, किसे किया शामिल यहां देखें

कल नामांकन भरने का है अंतिम दिन

हिमाचल में होने जा रहे उपचुनाव के लिए कल यानी 8 अक्तूबर 2021 नामांकन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि है। ऐसे में कल सभी उम्मीदवार अपने अपने नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप 8 अक्टूबर को सुबह 10 बजे फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी उम्मीदवार बलदेव ठाकुर और दोपहर 12 बजे जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र की बीजेपी उम्मीदवार नीलम सरैइक के नामांकन एवं जनसभा कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है