Covid-19 Update

57,121
मामले (हिमाचल)
55,671
मरीज ठीक हुए
958
मौत
10,626,200
मामले (भारत)
98,095,813
मामले (दुनिया)

Rathore की चुनौती: पार्टी सिंबल पर करवाओ नगर निगम चुनाव, Jai Ram ने दिया यह जवाब

सीएम बोले- जब चुनाव का वक्त आएगा तो करेंगे विचार

Rathore की चुनौती: पार्टी सिंबल पर करवाओ नगर निगम चुनाव, Jai Ram ने दिया यह जवाब

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) ने जयराम सरकार को नगर निगम के चुनाव (Municipal Corporation election) पार्टी सिंबल पर करवाने की चुनौती दी है। उन्होंने दो टूक कहा कि अगर बीजेपी में हिम्मत है तो नगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाकर देखें, सब पता चल जाएगा। वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने भी कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर की चुनौती का जवाब दिया है। शिमला में जब मीडिया से बातचीत में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) से इस बारे सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि जब नगर निगम चुनाव आएंगे इस पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव भी पार्टी सिंबल (Party Symbol) पर हुए हैं। लोकसभा चुनाव में सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी को जीत मिली है और बीजेपी ने उपचुनाव भी जीता है।

यह भी पढ़ें: #Jairam की विपक्ष को चुनौती, नगर निगम चुनाव और #Corona वैक्सीन को लेकर क्या बोले-जाने

 

वहीं, नगर परिषद और नगर पंचायत के चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी, शिमला, कांगड़ा, चंबा, ऊना और सोलन जिले में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों की जीत का दावा किया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि नगर निकाय के चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बीजेपी से ज्यादा समर्थन मिला है। साथ ही नगर निकायों के चुनाव के नतीजे आने के बाद जोड़तोड़ की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि सरकार ने पंचायती राज चुनाव को सुनियोजित तरीके से प्रभावित किया है। पहले रोस्टर को प्रभावित किया गया और बीजेपी (BJP) मंडल ने जो लिस्ट दीपकमल से भेजी उसी पर सरकार ने अमल में लाया है। स्थानीय निकायों के चुनाव पिछले कल हुए जिनके परिणाम देर रात्रि तक आए, जिसके बाद बीजेपी के नेताओं ने गलत जानकारी देना शुरू कर दी। 70 प्रतिशत से ज्यादा सीटों पर काबिज होने की गलत जानकारी दी जा रही है। राठौर ने कहा कि रामपुर, ठियोग, नारकंडा व चौपाल नगर पंचायत में बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया है। शिमला में कांग्रेस 8 में से 6 और जोगिंद्रनगर में पूर्ण बहुमत से जीते हैं। इसी तरह जहां कांग्रेस की हार हुई है, वह कम अंतर से हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है