सीमेंट कंपनी ने किराया घटाने के दिए थे आदेश, नहीं माने-तो बंद कर दिए प्लांट

माल ढुलाई की लागत अधिक होना बताया कारण, कंपनी को हो रहा नुकसान

सीमेंट कंपनी ने किराया घटाने के दिए थे आदेश, नहीं माने-तो बंद कर दिए प्लांट

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल के बरमाणा स्थित एसीसी सीमेंट प्लांट (ACC Cement Plant) के बीते रोज बंद होने के बाद आज यानी गुरुवार को सोलन जिले के दालड़ाघाट में स्थित अंबुजा सीमेंट प्लांट (Ambuja Cement Plant) भी कंपनी ने अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। बता दें कि यह दोनों ही सीमेंट प्लांट अडाणी समूह (Adani Group) की कंपनियां हैं। इस प्लांट को बंद करने का कारण भी कंपनी प्रबंधन ने माल ढुलाई की लागत अधिक होना बताया है। जिससे कंपनी को नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसी को लेकर कंपनी ने सोलन स्थित अंबुजा सीमेंट प्लांट को भी बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। कंपनी के इन आदेशों के बाद इस कंपनी में काम करने वाले लगभग 800 कर्मचारियांे के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। इस कंपनी में 500 स्थाई व 300 अस्थाई कर्मचारी कार्य करते हैं। वहीं करीब 2979 ट्रक इस प्लांट से सीमेंट की ढुलाई का काम करते है

यह भी पढ़ें:एसीसी प्रबंधन और डीसी बिलासपुर के बीच हुई बैठक में नहीं हो पाया कोई सकारात्मक निर्णय

10 से 6 रुपए करना किराया करना चाह रही कंपनी

बता दें कि अंबुजा सीमेंट प्लांट दालड़ाघाट की ओर से ट्रक ऑपरेटर्स (Truck Operators) को लिखित में माल ढुलाई के दाम करने के लिए कहा गया था। कंपनी की ओर से परिवहन लागत अधिक होने से नुकसान का हवाला दिया गया था और इसे ना मानने पर प्लांट बंद करने की बात कही थी। लेकिन ट्रक ऑपरेटर्स की तरफ से इसे नहीं माना गया। जिसके बाद कंपनी ने ये फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि वर्तमान में अंबुजा सीमेंट कंपनी की ओर से प्रति किलोमीटर की ढुलाई का दाम 10 रुपए प्रति टन दिया जा रहा है। कंपनी इन दामों को 6 रुपए करने के आदेश दे रही थी, जिन्हें ना मानने पर कंपनी ने कर्मचारियों को फोन के माध्यम से गुरुवार से काम पर नहीं आने को कहा है। अंबुजा सीमेंट कंपनी ने इस बारे में डीसी सोलन को भी सूचना दी है। सभी ट्रक ऑपरेटर्स यूनियन को भी इस संबंध में सूचना दी जा चुकी है।

वहीं इस बारे में सोलन डिस्ट्रिक्ट ट्रक ऑपरेटर (Solan District Truck Operator) के प्रधान जयदेव कौंडल ने बताया कि अंबुजा कंपनी की तरफ एक पत्र प्राप्त हुआ था, जो बिना हस्ताक्षर का है। पत्र में माल ढुलाई का किराया कम करने की बात कही गई थी। उन्होंने बताया कि यहां पर 2019 से पुराने दाम पर काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अडाणी समूह द्वारा कंपनी को खरीदने से पहले भी 10 रुपए प्रति किलोमीटर पर ढुलवाई करवा रही थीए लेकिन अब कंपनी प्रति किलोमीटर 6 रुपए में माल ढुलवाई की बात कह रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है