Covid-19 Update

3,12, 188
मामले (हिमाचल)
3, 07, 820
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,583,360
मामले (भारत)
622,055,597
मामले (दुनिया)

लीजिए अब इंस्टाग्राम पर फ्रेंड्स की रील्स और फोटो हो सकेंगी रिपोस्ट, जल्द आएगा ट्विटर जैसा फीचर

इंस्टाग्राम कंपनी ने की इस बात की पुष्टि, फीचर्स के लिए शुरू की जा चुकी है टेस्टिंग

लीजिए अब इंस्टाग्राम पर फ्रेंड्स की रील्स और फोटो हो सकेंगी रिपोस्ट, जल्द आएगा ट्विटर जैसा फीचर

- Advertisement -

आज सोशल मीडिया (Social Media) का जमाना है। इंस्टाग्राम (Instagram) को आज कौन नहीं चलाता। शायद ही कोई ऐसा हो जो इंस्टाग्राम से वाकिफ ना हो। लीजिए अब इंस्टाग्राम का यूज और भी मजेदार होने वाला है। अब इंस्टाग्राम पर जल्द ही ट्विटर जैसा फीचर्स आने वाला है। अब मेटा इंस्टाग्राम (Meta Instagram) अपने यूजर्स के लिए जल्द ही दूसरे लोगों के पोस्ट और रील्स को रिपोस्ट करने का ऑप्शन देने जा रही है। इस बात की पुष्टि इंस्टाग्राम कंपनी ने की है। इस फीचर्स के लिए टेस्टिंग (Testing) भी शुरू हो चुकी है। उम्मीद है कि अब जल्द ही इसे यूजर्स के लिए रिलीज (Release for Users) भी कर दिया जाएगा। इंस्टाग्राम ने साफ किया है कि यह फीचर भी उसी तरह से काम करेगा जिस तरह से आप अभी दूसरे लोगों की स्टोरी को रिपोस्ट करते हैं।

यह भी पढ़ें- महिलाओं की मदद करेगा ये इयरिंग, पर्स से भी निकलेंगी गोलियां

जानकारी के अनुसार कंपनी (Company) इसके लिए कुछ यूजर्स पर टेस्टिंग करने में लगी हुई है। टेस्टिंग का यह कार्य पूरा होने के बाद आने वाले महीनों में इंस्टाग्राम एंड्रायड और आईओएस प्लेटफार्म इसको लॉन्च भी कर दिया जाएगा। इस फीचर पर इंस्टाग्राम यूजर के प्रोफाइल सेक्शन पर टैग विकल्प के बगल में रिपोस्ट फीचर की सुविधा भी अब यूजर्स को मिलने वाली है।

इस संबंध में सोशल मीडिया ऐप के फीचर्स को ट्रैक करने वाले एडम मोसेरी ने पहले ही संकेत दे दिया था। उन्होंने कहा था कि इंस्टाग्राम अब फोटो-टु-वीडियो प्लेटफार्म की ओर बढ़ने वाला है। इसके लिए पिछले कुछ महीनों से इंस्टाग्राम रील्स फीचर पर अपनी पूरी ताकत झौंक रहा है। इससे स्पष्ट है कि यह इसे और भी बेहतर बना रहा है, ताकि टिकटॉक (Tiktok) को चुनौती दी जा सके। बता दें कि इंस्टाग्राम यूजर्स को अभी कोई पोस्ट या वीडियो सिर्फ अपनी ही स्टोरी में शेयर करने का ऑप्शन मिलता है जो 24 घंटे बीतने के बाद अपने आप गायब हो जाता है लेकिन नए रिपोस्ट फीचर के बाद ऐसा नहीं होगा। एक बार यूजर अगर किसी कंटेंट को रिपोस्ट कर देगा तो उसे हमेशा के लिए अपने प्रोफाइल पर देख सकेंगे।

जानकारी के अनुसार अब इस नए फीचर में किसी भी फोटो या वीडियो शेयर के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा (Click on the option of photo or video share) । इसके बाद शेयर ऑप्शन में कई विकल्प मिलेंगे। यहीं पर रिपोस्ट का ऑप्शन भी नजर आएगा। जैसे ही किसी पोस्ट को रिपोस्ट किया जाएगा, तो आपके प्रोफाइल में दिए रिपोस्ट टैब में भी नजर आने लगेगा। जब किसी पोस्ट को रिपोस्ट करेंगे तो उस पर कैप्शन लिखने का विकल्प भी मौजूद रहेगा। यह फीचर पूरी तरह से ट्विटर के रीट्रीट जैसा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है