×

Army Recruitment: एक साल में एक ही पद के लिए भर्ती में ले सकते हैं भाग

अगर दोबारा भर्ती में भाग लिया तो दोनों उम्मीदवारी होंगी रद्द

Army Recruitment: एक साल में एक ही पद के लिए भर्ती में ले सकते हैं भाग

- Advertisement -

पालमपुर। सेना भर्ती (Army Recruitment) में भाग लेने वाला उम्मीदवार एक साल में केवल एक ही पद के लिए भर्ती में भाग ले सकता है। इसलिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक भर्ती में भाग ले लिया है या लेने वाला है वे उम्मीदवार 8 मार्च से 10 मार्च मार्च तक होने वाली एआरओ मंडी (ARO Mandi) की भर्ती में भाग नहीं ले सकते हैं। अगर किसी उम्मीदवार ने दोबारा भर्ती में भाग लिया तो उसकी दोनों उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी तथा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह जानकारी भर्ती निदेशक मंडी कर्नल एम राजराजन ने दी है।


यह भी पढ़ें: जज्बा या जुनून: सेना भर्ती के लिए जमकर पसीना बहा रहे युवा, कर रहे कड़ा अभ्यास

सैनिक तकनीकी की भर्ती में 357 उम्मीदवार पास

आज कांगड़ा (Kangra) जिला के चौधरी सरवण कुमार हिमाचल कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर (Chaudhary Sarwan Kumar Himachal Agriculture University Palampur) के मैदान में सेना में भर्ती होने के लिए एआरओ पालमपुर के कांगड़ा जिला की सभी तहसीलों के सैनिक तकनीकी के उम्मीदवारों ने आज बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इसमें 3,220 पंजीकृत उम्मीदवारों में से 1,837 उम्मीदवारों ने दौड़ में भाग लिया और 357 उम्मीदवारों ने पास किया। आज जिन उम्मीदवारों ने केवल सैनिक तकनीकी पद के लिए भर्ती में लिया है और पास हुए हैं, उन उम्मीदवारों को मेडिकल (Medical) के लिए 9 मार्च को सुबह साढ़े पांच बजे बुलाया गया है और मेडिकल में पास हुए सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड प्रदान किया जाएगा। मेडिकल में कमी पाए हुए सभी उम्मीदवारों को रीमेडिकल के लिए भेजा जाएगा। भर्ती निदेशक ने बताया कि 8 मार्च को एआरओ हमीरपुर के ऊना और बिलासपुर जिले के सभी तहसीलों के सैनिक तकनीकी के लिए 3,017 उम्मीदवार भाग लेंगे।

भर्ती करवाने के लिए पैसा लेने वाले दलालों से सावधान

उन्होंने कहा कि भर्ती की पूरी प्रक्रियाएं पूर्ण रूप से कंप्यूटरीकृत (Computerized) होती है, इसलिए सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि सेना में भर्ती करवाने के लिए पैसा लेने वाले दलालों से सावधान रहें। सेना में भर्ती एक मुफ्त सेवा है, जिसके लिए कोई पैसा नहीं लिया जाता है। अगर कोई उम्मीदवार गलत कार्रवाई में लिप्त पाया जाता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी तथा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उम्मीदवार भर्ती सिर्फ और सिर्फ अपनी काबलियत से होता है। अगर कोई भी भर्ती करवाने के लिए रिश्वत मांगता है तो उसकी सूचना तुरंत भर्ती कार्यालय मंडी के भर्ती निदेशक अथवा पुलिस (Police) को दें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है