हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

0

INC

0

अन्य

0

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

एचपीटीडीसी के होटलों में देव टूरिज्म के लिए पैकेज जारी, 45% एडवांस बुकिंग

पर्यटकों को ऐतिहासिक स्थानों और मंदिरों में जाने का मिलेगा मौका

एचपीटीडीसी के होटलों में देव टूरिज्म के लिए पैकेज जारी, 45% एडवांस बुकिंग

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना काल के बाद होटल व्यवसाय (hotel business) पुनः पटरी पर लौटने लगा है। हिमाचल में सैलानियों की आमद (Influx of tourists in Himachal बढ़ने लगी है। विंटर सीजन में पहाड़ों पर आने वाले सैलानियों को इस बार देवस्थलों पर स्पैशल पैकेज दिया जा रहा है। यह सुविधा एचपीटीडीसी (HPTDC) के होटलों में दी जा रही है। इतना ही नहीं इन होटलों में 45 फीसदी एडवांस बुकिंग भी हो चुकी है। विंटर सीजन पांच नवंबर से शुरू होने जा रहा है। इस सीजन में एचपीटीडीसी पर्यटकों के लिए एक विशेष पैकेज ऑफर करने जा रहा है। अब पर्यटक ऐतिहासिक स्थानों और मंदिरों (Historical places and temples) में जा सकेंगे और वहां के इतिहास को भी जान सकेंगे। लोकेशन के हिसाब से अलग-अलग पैकेज दिया जाएगा। यह पैकेज सात हजार से 50 हजार अथवा उससे ज्यादा भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें:मां-बेटे के मिलन का प्रतीक अंतरराष्ट्रीय रेणुका जी मेला शुरू, भक्तिमय हुआ माहौल

इसमें टूरिस्टों को लंच और डिनर की सुविधा होगी। एचपीटीडीसी इस बार बाबा बालक नाथ, कांगड़ा में मां चामुंडा देवी मंदिर, शिमला का संकटमोचन, जाखू, भीमाकाली मंदिर (Baba Balak Nath, Maa Chamunda Devi Temple in Kangra, Sankatmochan of Shimla, Jakhu, Bhimakali Temple) , बिलासपुर का नैना देवी मंदिर, मंडी का भूतनाथ मंदिर, कांगड़ा का ज्वालामुखी मंदिर, शिव मंदिर बैजनाथ और बगलामुखी मंदिर के दर्शन करवाएगा। एचपीटीडीसी के 56 होटलों में 1210 कमरे हैं। इनके रेट 1500 से लेकर 20 हजार तक होगा। रेगुलर रूम 1500 पर डे के हिसाब से मिलेंगे (Regular room will be available on 1500 per day basis) । सेमी डिलक्स 2000, डिलक्स 3500, वीआईपी सुइट आठ हजार से शुरू होगी। लग्जरी रूम दस हजार से शुरू होगा। लोकेशन के हिसाब से किराया अलग-अलग होगा।

वहीं इस संबंध में एचपीटीडीसी के जनरल मैनेजर अशनी सोनी ने बताया कि कि नवंबर महीने से सीजन शुरू हो जाएगा। इस बार सीजन अच्छा रहने की उम्मीद जताई जा रही है। अभी से 45 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है। उन्होंने कहा एचपीटीडीसी में सीनियर सिटीजन (senior citizens) को दस परसेंट का डिस्काउंट रहेगा। इसके अतिरिक्त सभी के लिए एक ही रेट रहेगा। उन्होंने कहा कि टूरिज्म डिपार्टमेंट की बस सेवा हिमाचल की सभ्यता और संस्कृति से पर्यटकों रू-ब-रू करवाएगी। इसके अलावा प्रदेश के फॉरेस्ट गेस्ट हाउस में भी कैटेगरी वाइज सैलानियों के लिए कमरे मिलेंगे। 600 गेस्ट हाउस के 1500 कमरों में 150 से 1000 रुपए तक मिल रहे हैं। इसमें गवर्नमेंट ऑफिसर 150 रुपए, प्राइवेट कंपनी ऑफिसर 300 रुपए, बैंक कर्मचारी 300 रुपए की व्यवस्था होगी। वहीं नॉन हिमाचली के लिए 1000 रुपए रखे गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है