×

हाथ-पैर कट गए फिर भी कम नहीं हुआ प्यार, रुला देगी ये प्रेम कहानी

हाथ-पैर कट गए फिर भी कम नहीं हुआ प्यार, रुला देगी ये प्रेम कहानी

- Advertisement -

कई लोग सच्चे प्रेम की परिभाषा पूरी दुनिया को इस तरह समझा देते हैं कि सबके लिए मिसाल बन जाते हैं। ऐसे लोग परिस्थितियों की परवाह किए बिना अपने प्यार को जिंदा रखते हैं। ऐसी ही प्रेम कहानी (Love Story) है पाकिस्तान के दाऊद सिद्दीकी और सना की। दाऊद और सना एक दूसरे से प्यार करते हैं। पिछले नवंबर दाऊद के परिवार वालों ने सना और उसके घरवालों को खाना पर बुलाया था, लेकिन सना के पहुंचने से पहले एक बड़ा हादसा हुआ जिसने दाऊद और सना की जिंदगी पूरी तरह बदल दी। जिस रात सना और उसके परिजन वहां आने वाले थे उसी रात दाऊद बिजली के खंभे जा टकराया, जिसमें वह पूरी तरह जल गया। किसी तरह लोग उसे लेकर हॉस्पिटल (Hospital) पहुंचे लेकिन डॉक्टर ने उसकी हालत देखकर जिन्ना हॉस्पिटल रेफर कर दिया। इसके बाद बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने उसे देखने के बाद कहा कि अगर दाऊद को जिंदा रखना है तो उसके दोनों हाथ और एक पैर काटने पड़ेंगे।


यह भी पढ़ें: महिला ने ऑर्डर किए फेस मास्क, 12 देखकर बोलीं मैंने तो एक दर्जन मंगवाए थे

ये खबर जैसे ही सना को मिली वह अपनी चचेरी बहन के साथ हॉस्पिटल पहुंची। उसने दाऊद को देखा तो हैरान रह गई। दाऊद का कहना है कि उसके दिमाग में तुरंत आया कि सना का क्या होगा? अगर वह उसे छोड़ देती है तो क्या होगा क्योंकि, उसके बगल में एक और मरीजा था, जिसकी एक दुर्घटना में उंगली चली गई थी इसी कारण उसके मंगेतर ने उसे छोड़ दिया था। लेकिन, सना ने कुछ अलग ही सोच रखा था। सना ने कहा कि वह दाऊद को कभी नहीं छोड़ेगी। चाहे कुछ भी हो जाए वह उसके साथ ही रहेगी। 40 दिन तक डॉक्टर यह कहते रहे कि दाऊद का बचना असंभव है, लेकिन सना हिम्मत नहीं हारी और लगातार भगवान से प्रार्थना करती रही। परिणाम ये हुआ कि दाऊद बच गए।

यह भी पढ़ें: नशे का सामान ले जाने के लिए भिड़ाई जुगत, पुलिस भी निकली दो कदम आगे… देखें ये वीडियो.

इसके बाद सना के परिजन उनकी शादी (wedding) के खिलाफ हो गए, लेकिन सना जिद पर अड़ी रही और दाऊद के साथ ही शादी करने का फैसला किया। सना ने कहा कि वह उसकी देखभाल करेगी और कभी उसका साथ नहीं छोड़ेगी। दोनों ने एक चर्च में शादी करने का फैसला किया, लेकिन यह कठिन था। लिहाजा, उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया। दोनों ने शादी कर ली और साथ रहने लगे। सना ने काफी अच्छे दाऊद का ध्यान रख रही है, वहीं उनकी इस लव स्टोरी को जानकर कई लोग अब उन दोनों की मदद भी कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है