×

अब ये क्या हुआ : गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया #Paytm ऐप; जानें क्या है वजह

पेटीएम फॉर बिज़नेस, पेटीएम मॉल और पेटीएम मनी अब भी प्ले स्टोर पर हैं

अब ये क्या हुआ : गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया #Paytm ऐप; जानें क्या है वजह

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा विवाद के बाद कब किस ऐप को बंद कर दिया जाए इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है। इस सब के बीच शुक्रवार को एक बड़ी हैरान करने वाली खबर सामने आई है। डिजिटल पेमेंट्स कंपनी पेटीएम का मेन ऐप शुक्रवार को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया और इसके पीछे की स्पष्ट वजहों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पेटीएम के अन्य ऐप जैसे पेटीएम फॉर बिज़नेस, पेटीएम मॉल और पेटीएम मनी अब भी प्ले स्टोर पर हैं। इस सब के बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से इस बात का दावा किया जा रहा है कि नियमों का उल्लंघन करने की वजह से ऐप के खिलाफ यह कार्रवाई अमल में लाई गई है।


कंपनी ने कहा-आपका पैसा सुरक्षित

इस बात में जानकारी देते हुए गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में पेटीएम पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा है कि हम ऐसे एप को जगह नहीं दे सकते जो ऑनलाइन कैश वाले गेम्स, जुए या सट्टा का आयोजन करते हों। पेटीएम ‘PayTM First Games’ के ज़रिए पैसे जीतने का दावा करती है। वहीं, एक रिपोर्ट में इस बात का ब्योरा देते हुए कहा गया है कि यह फैसला इंटरनेट सर्च दिग्गज ने पेटीएम द्वारा ‘लगातार कंपनी की नीतियों के उल्लंघन’ के चलते लिया है। इस रिपोर्ट की मानें तो पेटीएम को इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले डिलीट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: #SBI : जेब में नहीं रखा है मोबाइल तो नहीं निकाल पाएंगे 10,000 से ज्यादा, पढ़ें पूरी खबर

वहीं, इस मामले पर Paytm ने अपने यूजर्स से कहा है, ‘नए डाउनलोड या अपडेट के लिए Google के Play Store पर Paytm Android ऐप अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है। यह बहुत जल्द वापस आ जाएगा।’ कंपनी का कहना है कि आपका पूरा पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है, और आप अपने Paytm ऐप को सामान्य रूप से चलाना जारी रख सकते है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है