Covid-19 Update

2, 84, 952
मामले (हिमाचल)
2, 80, 739
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,236,943
मामले (दुनिया)

Petrol-Diesel Rates : हिमाचल में टंकी फुल कर घूम रहे गाड़ी मालिक, लोगों को सताने लगा यह डर

प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने का साफ दिख रहा डर, 20 फीसदी बढ़ी खपत

Petrol-Diesel Rates : हिमाचल में टंकी फुल कर घूम रहे गाड़ी मालिक, लोगों को सताने लगा यह डर

- Advertisement -

शिमला। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia-Ukraine War) जारी है तो वहीं उत्तर प्रदेश सहित देश के पांच राज्यों में सोमवार को विधानसभा चुनाव खत्म हो गए हैं। संभव है कि आज रात से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Rates) में उछाल तय माना जा रहा है या फिर रिजल्ट के बाद यानी दो दिन बाद रेट बढ़ने की संभावना है। हिमाचल के लोग पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल को लेकर भयभीत है। इस वजह से पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर आम दिनों के मुकाबले मंगलवार को अधिक संख्या में लोगों ने अपने वाहनों में पेट्रोल-डीजल भरवाया।

यह भी पढ़ें- धर्मशाला में शरारती तत्वों ने तोड़ डाला एक दिन पहले बनाया सेल्फी प्वाइंट

दाम बढ़े तो महंगाई का तड़का लगना तय

अधिकतर लोगों ने अपनी गाड़ियों में तेल की टंकी फुल करवाई। राहत की बात यह है कि प्रदेश में अभी तक कहीं से भी पेट्रोल-डीजल की कमी की सूचना नहीं है और इसकी सप्लाई आम दिनों की तरह सामान्य बनी हुई है। इनके दाम में बढ़ोतरी होती है तो महंगाई का तड़का लगना तय माना जा रहा है, क्योंकि पेट्रोल-डीजल महंगा होने के बाद परिवहन महंगा (Transportation Costly) हो जाएगा। परिवहन महंगा होने से हर एक वस्तुओं की कीमतों में उछाल आएगा।

इसका असर आम से लेकर खास हर वर्ग पर पड़ेगा। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के कारण लंबे समय से इनकी कीमते स्थिर बनी हुई है, लेकिन जिस तरह से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में उछाल आया है, उसे देखते हुए माना जा रहा है कि पेट्रोल और डीजल दोनों सेंचुरी लगा सकते है।

शिमला में पेट्रोल 95.76 रुपए और डीजल 80.34 रुपए

हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) में पेट्रोल 95.76 रुपए और डीजल 80.34 पैसे के हिसाब से मिल रहा है। वहीं, कांगड़ा में पेट्रोल 94.50 रुपए तथा डीजल 79.38 रुपए के हिसाब से मिल रहा है। बीते साल पेट्रोल 100 रुपए के स्तर को पा कर चुका है। एक बार फिर से ऐसे हालत बन सकते है।

20 फीसदी तक बढ़ी खपत

पेट्रोल पंप शिमला के मालिक ने बताया कि आज पेट्रोल और डीजल की खपत लगभग 20 प्रतिशत ज्यादा हो गई है। बीते शनिवार और आज आम दिनों की तुलना में अधिक संख्या में लोग पेट्रोल-डीजल भरवां रहे हैं। उन्होंने बताया कि बेशक खपत बढ़ी है, लेकिन इसकी सप्लाई सामान्य बनी हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है