Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,122,986
मामले (भारत)
114,822,832
मामले (दुनिया)

अटल टनल रोहतांग का लोकार्पण करने आ रहे Modi, क्या रहेगा Tour Program-जानिए

तीन अक्टूबर को सुबह सवा नौ बजे सासे हेलीपैड पर उतरेंगे पीएम

अटल टनल रोहतांग का लोकार्पण करने आ रहे Modi, क्या रहेगा Tour Program-जानिए

- Advertisement -

शिमला। करीब दस साल बाद बनकर तैयार हुई अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) 3 अक्टूबर को जनता को समर्पित हो जाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) तीन अक्टूबर को टनल का लोकर्पण करेंगे। वह सुबह सवा नौ बजे मनाली पहुंचेंगे और टनल के लोकार्पण सहित अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद 2 बजकर 20 मिनट पर चंडीगढ़ के लिए रवाना होगा। पीएम नरेंद्र मोदी के अस्थाई टूअर प्रोग्राम (Tour Program) के अनुसार वह तीन अक्टूबर शनिवार को सुबह सात बजे दिल्ली एयरपोर्ट से चंडीगढ़ के लिए रवाना होंगे। चंडीगढ़ एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से करीब आठ बजे सासे हेलीपैड (Sase Halipad) मनाली के लिए रवाना होंगे। सवा नौ बजे हेलीपैड से सासे गेस्ट हाउस के लिए जाएंगे। गेस्ट हाउस में करीब 15 मिनट रूकने के बाद अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें: अटल टनल रोहतांग में 4G नेटवर्क की सुविधा का Trial सफल; जानें कितनी मिलेगी स्पीड

करीब 10 बजे वहां पहुंचेंगे और टनल का लोकार्पण करेंगे। वह करीब पौने 12 बजे तक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद 11 बजकर 50 मिनट पर टनल के नोर्थ पोर्टल से सिस्सु लाहुल स्पीति के लिए रवाना होंगे। 12 बजे के करीब सिस्सु पहुंचकर कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। यहां पर वह करीब 45 मिनट रूकेंगे। 12 बजकर 50 मिनट पर सिस्सु से सोलंग वैली के लिए रवाना होंगे। 1 बजकर 15 मिनट पर सोलंग वैली पहुंचेंगे। यहां पर वह कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और 45 मिनट ही रूकेंगे। 2 बजकर पांच मिनट पर सोलंग से सासे हेलीपैड मनाली के लिए रवाना होंगे। 2 बजकर 20 मिनट पर सासे हेलीपैड से हेलीकॉप्टर से चंडीगढ़ के लिए रवाना होंगे। 3 बजकर 35 मिनट पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट (Chandigarh Airport) पहुंचेंगे। चंडीगढ़ एयरपोर्ट से 3 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

 an example image

 

पुलिस और एसपीजी ने संभाला मोर्चा, जिला की सीमाएं सील

जिला प्रशासन ने अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन से पहले सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध कर दिए हैं। टनल के उद्घाटन के लिए तीन अक्तूबर को आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने जिला कुल्लू की सीमाओं को सील कर दिया है। कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों की तलाशी लेनी शुरू कर दी है। पुलिस टुकड़ियां मोदी के जनसभा स्थल सोलंगनाला तथा अटल टनल रोहतांग के पास वाली पहाड़ियों पर पहरा दे रही हैं। वहीं, पीएम मोदी के दौरे को लेकर एसपीजी के 60 से अधिक कमांडो मनाली पहुंच गए हैं। बीते रोज एसपीजी (SPG)की टीमों ने मनाली से लेकर अटल टनल तक कई जगहों पर रेकी की है। एसपीजी ने मनाली के सासे हेलीपैड का भी निरीक्षण किया।

अटल टनल रोहतांग सील

अटल टनल रोहतांग को सुरक्षा की दृष्टि से सील कर दिया गया है। टनल के भीतर अब किसी तरह की आवाजाही नहीं होगी। सीमा सड़क संगठन ने साउथ पोर्टल के साथ नॉर्थ पोर्टल तक सुरक्षा भी कड़ी कर दी है। टनल के भीतर अब न बीआरओ के वाहन आ.जा सकेंगे और न ही बाहरी वाहनों को एंट्री दी जाएगी।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

 

 an example image

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है