×

Una : पोस्ट ऑफिस घनारी में हुआ लाखों का घोटाला, Postmaster को किया Suspend

सस्पेंडिड पोस्टमास्टर से करीब 14 लाख रुपए किए रिकवर

Una : पोस्ट ऑफिस घनारी में हुआ लाखों का घोटाला, Postmaster को किया Suspend

- Advertisement -

ऊना। जिला के गगरेट उपमंडल के तहत घनारी स्थित पोस्ट ऑफिस( Ghanari Post Office) में करीब 14 लाख रुपए के घोटाले का मामला सामने आया है। इस अनियमितता के आरोप पोस्ट मास्टर को विभाग ने सस्पेंड( Suspend) कर दिया है। पुलिस ने पोस्टऑफिस डिवीजन ऊना( Post office division una) के अधीक्षक राम तीर्थ शर्मा की शिकायत के आधार पर घनारी डाकघर के पोस्टमास्टर के खिलाफ धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं डाक विभाग ( Postal Department) द्वारा आरंभिक स्तर पर की गई विभागीय जांच के बाद दोषी पाए जाने पर घनारी के पोस्ट मास्टर को सस्पेंड कर दिया है। वहीं उससे करीब 14 लाख रुपए रिकवर भी कर लिए गए हैं।


यह भी पढ़ें :- Breaking: परिवहन मंत्री Bikram Thakur की गाड़ी ढली की तरफ घूमी, Officers की कार्यप्रणाली पर असंतोष

 

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार पोस्टऑफिस डिवीजन ऊना के अधीक्षक राम तीर्थ शर्मा ने बताया कि घनारी पोस्ट ऑफिस में तैनात पोस्ट मास्टर रछपाल सिंह पुत्र रघुवीर सिंह निवासी फतेहपुर जिला कांगड़ा ने डाकघर के करीब एक दर्जन खाताधारकों से पैसे लेकर उनका गोलमाल किया है। आरोपी पोस्टमास्टर ने ली गई रकम खाताधारकों की पासबुक पर तो दर्ज कर दी, लेकिन उसे खातों में जमा नहीं करवाया। उन्होंने कहा कि यह करीब 1 साल पहले का मामला है। जिसके सामने आने के बाद विभागीय स्तर पर मामले की जांच की गई। जिसमें 14 लाख रुपए की गड़बड़ी पाई गई। जिसके बाद विभाग ने आरोपी पोस्ट मास्टर से पूरे पैसे की रिकवरी कर ली। वहीं उसे सस्पेंड भी कर दिया गया है। जिसके बाद उसके खिलाफ पुलिस के पास अपराधिक मामला दर्ज कराया गया है एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने पोस्ट ऑफिस डिवीजन ऊना के अधीक्षक की शिकायत के आधार पर धनारी पोस्टमास्टर के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 और 420सी के तहत केस दर्ज करते हुए मामले की शुरू कर दी है।

महिला का रास्ता रोका, गाली गलौज भी की

उपमंडल गगरेट के तहत पड़ते धनारी गांव में एक दंपती द्वारा एक महिला का रास्ता रोककर उसके साथ गाली गलौज करने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी दंपति के खिलाफ केस दर्ज करते हुए घटना की जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक घनारी निवासी महिला निर्मला देवी पत्नी प्रेम कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसी के गांव के रहने वाले राम नाथ पुत्र ग्रंथी दास राम नाथ की पत्नी निशा ने रास्ता रोककर उसके साथ बहसबाजी शुरू कर दी। जब निर्मला ने उन दोनों का विरोध किया तो वह दोनों गाली गलौज पर उतर आए। इतना ही नहीं दोनों ने उसे जान से मारने की धमकियां दी। डीएसपी अंब मनोज कुमार जमवाल ने बताया कि पुलिस ने निर्मला की शिकायत के आधार पर रामनाथ और उसकी पत्नी निशा के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 504 और 506 के तहत केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है