Covid-19 Update

2,23,619
मामले (हिमाचल)
2,17,918
मरीज ठीक हुए
3,729
मौत
34,242,185
मामले (भारत)
246,029,018
मामले (दुनिया)

मां और बेटे ने की कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल से मुलाकात, शिमला में हलचल तेज

मंडी संसदीय सीट को लेकर कांग्रेस में जारी है खींचतान

मां और बेटे ने की कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल से मुलाकात, शिमला में हलचल तेज

- Advertisement -

नई दिल्ली। हिमाचल (Himachal) की सियासत में तेजी से बदलाव हो रहे हैं। बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों खेमे में हलचल तेज हैं। कुछ दिन पहले सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के दिल्ली तलब ने राजधानी शिमला के सियासी गलियारे में अफवाहों की आंधी ला दी थी। वहीं, इस बार खबर कांग्रेस खेमे से सामने आई है। पूर्व सीएम दिवंगत राजा वीरभद्र सिंह की पत्नी व पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) और उनके बेटे व शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी व राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) से दिल्ली में मुलाकात की है।

यह भी पढ़ें:दलित हत्याकांड: कांग्रेस ने किया बापू की प्रतिमा के सामने मौन प्रदर्शन, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

मुलाकात के निकाले जा रहे सियासी मायने

विधायक विक्रमादित्य और प्रतिभा सिंह की राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल से मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। मालूम हो बीजेपी एमपी रामस्वरूप शर्मा के संदिग्ध मौत के चलते मंडी संसदीय सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं। मंडी सीट पर कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारी को लेकर पार्टी में सियासी खींचतान जारी है। खुद प्रतिभा सिंह भी फेसबुक लाइव पर आकर कार्यकर्ताओं द्वारा चुनाव लड़ने की बात कह चुकी हैं। इधर, हिमाचल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने भी प्रतिभा सिंह के उम्मीदवारी पर अपना समर्थन जताया था। जिसके बाद से पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री पंडित सुखराम भड़क गए थे।

सुखराम ने दी थी कुलदीप को नसीहत

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम की तरफ से जारी किए गए प्रेस बयान में उन्होंने कुलदीप सिंह राठौर को नसीहत दी थी। साथ ही दिल्ली में पार्टी हाईकमान से मुलाकात करके अपनी बात रखने की बात भी कही थी। प्रेस बयान में पंडित सुखराम ने कहा, ‘प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पास टिकट बांटने का कोई अधिकार नहीं है। टिकट किसे देना है और किसे नहीं यह पार्टी हाईकमान का अंदरूनी फैसला होता है। टिकट पार्टी हाईकमान के निर्णय पर दिया जाता है ना कि मीडिया में बयान देकर। इस प्रकार के बयान देकर कुलदीप राठौर दूसरे दावेदारों को पूरी तरह से नजरअंदाज करने में लगे हुए हैं जोकि उचित नहीं हैं। मेरा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर को सुझाव है कि ये पार्टी की अंदरूनी बातें हैं और इनपर पार्टी के अंदर ही चर्चा होनी चाहिए। उन्हें सार्वजनिक रूप से ऐसे बयान देने और बातें करने से बचना चाहिए।’ अब कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी से प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह की मुलाकात ने एक बार फिर प्रतिभा सिंह की दावेदारी पर जोर दी है। बता दें, कि सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका सहित इन दिनों हिमाचल में ही हैं। गांधी परिवार प्रियंका गांधी के शिमला के छराबड़ा स्थित घर में छुट्टियां मना रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है