Covid-19 Update

2,21,942
मामले (हिमाचल)
2,16,947
मरीज ठीक हुए
3,712
मौत
34,126,682
मामले (भारत)
242,810,096
मामले (दुनिया)

बड़ी खबर: मंडी से प्रतिभा सिंह होंगी कांग्रेस प्रत्याशी, हाइकमान ने लगाई मुहर: औपचारिक ऐलान बाकी

आश्रय शर्मा को दिल्ली दरबार से मिला इनकार सभी टिकटों का एक साथ होगा ऐलान

बड़ी खबर: मंडी से प्रतिभा सिंह होंगी कांग्रेस प्रत्याशी, हाइकमान ने लगाई मुहर: औपचारिक ऐलान बाकी

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल में मंडी संसदीय सीट पर होने जा रहे उपचुनाव (By Election) में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने प्रतिभा सिंह के नाम पर मुहर लगा दी है। दिल्ली दरबार में प्रतिभा सिंह के नाम पर फाइनल मुहर लगा दी गई है, जबकि आश्रय शर्मा को सीधे तौर पर इनकार कर दिया गया है। पार्टी के पुख्ता सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली दरबार ने यह तय कर लिया है कि मंडी में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) ही प्रत्याशी होंगी। हालांकि इसका औपचारिक ऐलान होना ही बाकी रह गया है। यह ऐलान सभी प्रत्याशियों का एक साथ ही किया जाएगा। पार्टी के पुख्ता सूत्रों ने बताया कि हाईकमान ने आश्रय शर्मा (Aashray Sharma) को टिकट देने से सीधे रूप से इनकार कर दिया है और प्रतिभा सिंह पर ही दांव खेलने का निर्णय ले लिया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मंत्री महेंद्र सिंह की बेटी के धरने से मचा बवाल, CM जयराम बोले- मामले की जानकारी नहीं

बता दें कि मंडी सीट से टिकट के दो ही दावेदार सामने आए थे जिनमें एक प्रतिभा सिंह और दूसरा नाम आश्रय शर्मा का था। आश्रय शर्मा 2019 में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी थे और उन्हें 4 लाख 5 हजार मतों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अब कांग्रेस पार्टी ने यहां से सशक्त उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। यही कारण है कि प्रतिभा सिंह के नाम पर मुहर लगा दी गई है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी और कांग्रेस के अन्य नेता भी प्रतिभा सिंह के नाम की ही पैरवी कर रहे थे। आश्रय शर्मा के पक्ष में कोई नहीं था जबकि वे दिल्ली दरबार में डेरा डालकर टिकट की आस लगाए बैठे थे। अब उनकी आस टूट गई है।

बीजेपी के लिए आसान नहीं रहेगी राह

पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह के नाम पर मुहर लग जाने के बाद अब बीजेपी के लिए चुनाव की राह आसान नहीं होगी। प्रतिभा सिंह पूर्व सीएम स्व. वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं और वीरभद्र सिंह का हालही में देहांत भी हुआ है। ऐसे में वीरभद्र सिंह परिवार के प्रति लोगों में गहरी संवेदना है। यही कारण है कि बीजेपी के लिए अब यह उपचुनाव कड़ी टक्कर देने वाला होने वाला है। अब बीजेपी को प्रतिभा सिंह के मुकाबले अपना दमदार प्रत्याशी उतारना होगा।

क्या सुखराम परिवार का मिलेगा साथ

कांग्रेस पार्टी ने टिकट पर तो अंतिम निर्णय ले लिया है, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी की राह भी आसान नहीं होने वाली है। यदि सुखराम परिवार से टिकट छिटका है तो यह परिवार भी अब शांत नहीं बैठेगा। चाहे सुखराम परिवार का अब कोई ज्यादा वर्चस्व नहीं रहा हो, लेकिन चुनावी बेला में हर किसी को साथ लेकर चलने में ही हर प्रत्याशी की भलाई होती है। ऐसे में इस परिवार के साथ जुड़े लोगों को अपने साथ लेकर चलना कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह के किसी चुनौती से कम नहीं होगा। बहुत लोग ऐसे हैं जो आज भी सुखराम परिवार के साथ व्यक्तिगत तौर पर जुड़े हुए हैं। खासकर सदर विधानसभा क्षेत्र में इनका आज भी जनाधार बरकरार है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है