Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

HPU में 274 पदों पर निकली भर्ती, यह होगी Online आवेदन की अंतिम तिथि

HPU में 274 पदों पर निकली भर्ती, यह होगी Online आवेदन की अंतिम तिथि

- Advertisement -

शिमला। एचपीयू (HPU) में विभिन्न श्रेणी के 274 पदों को भरने की कवायद शुरू हो गई है। अनलॉक-एक (Unlock-one) शुरू होते की विवि प्रशासन ने पद भरने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। यह पद नियमित, अनुबंध और दैनिक भोगी आधार पर भरे जाएंगे। पदों को लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की अंतिम तिथि 29 जून है। हालांकि अभी तक भर्ती पोर्टल नहीं खोला गया है, लेकिन पांच जून तक पोर्टल खोला दिया जाएगा। पदों के लिए आवेदन  www.recruitment.hpushimla.in के माध्यम से किया जाएगा। इसका लिंक एचपीयू की अधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेगा। इसके अलावा पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता, फीस और आवेदन प्रक्रिया का पूरी ब्यौरा एचपीयू की वेबसाइट www.hpuniv.ac.in पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल Secretariat में लिपिकों के इन 6 पदों की भर्ती प्रक्रिया रद्द


 ये रहेगी फीस

विश्वविद्यालय इन पदों (Post) की भर्ती प्रक्रिया स्वयं करवाएगा। बी श्रेणी पदों के लिए आवेदन के साथ सामान्य श्रेणी को 2000, जबकि सी और डी श्रेणी के पदों के लिए 1200 रुपए फीस है। आरक्षित वर्ग के हिमाचली एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्लयूएस अभ्यर्थियों के लिए बी श्रेणी के पद को एक हजार, सी और डी पद को 600 रुपए आवेदन फीस देनी होगी।

पदों का विस्तृत ब्यौरा

एचपीयू में सबसे अधिक चपरासी के 92 पद भरे जा रहे हैं। क्लर्क के 54, जेओए के 37, लाइब्रेरियन का एक, असिस्टेंट लाइब्रेरियन के तीन, मेडिकल ऑफिसर डेंटल और एलोपैथी के एक-एक, असिस्टेंट आर्किटेक्ट का एक, पीआरओ का एक, सिस्टम एनालिस्ट का एक, कंप्यूटर प्रोग्रामर के दो, लॉ ऑफिसर के तीन पद भरे जाएंगे। मॉडल स्कूल एसिस्टेंट लाइब्रेरियन का एक, यूआईआईटी का एक, जेओए अकाउंट के चार, एल मॉडल स्कूल एक, डाटा एंट्री ऑपरेटर तीन, जेई सिविल सात, इलेक्ट्रिशियन तीन, कंडक्टर दो, जेबीटी मॉडल स्कूल दो, ड्राइवर हैवी एक, लाइट व्हीकल पांच, मिड वाइफ एक, चौकीदार के 28, माली सात, बेलदार दो, मेस हेल्पर छह और सीवरमैन के तीन पद भरे जाने हैं।

यह भी पढ़ें: भाषा शिक्षा प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के लिए आवेदन की तिथि 15 जुलाई तक बढ़ी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है