Covid-19 Update

2, 84, 952
मामले (हिमाचल)
2, 80, 739
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,236,943
मामले (दुनिया)

तेलंगाना में गरजे राहुल गांधी, टीआरएस से समझौते की बात करने वाले होंगे पार्टी से बाहर

वारंगल में तेलंगाना के किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए दे डाली चेतावनी

तेलंगाना में गरजे राहुल गांधी, टीआरएस से समझौते की बात करने वाले होंगे पार्टी से बाहर

- Advertisement -

हैदराबाद। वारंगल (Warangal) में तेलंगाना के किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने तेलंगाना (Telangana) राष्ट्र समिति (टीआरएस) के साथ गठबंधन की संभावना को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना के साथ धोखा करने और चोरी करने वाले के साथ कांग्रेस कभी हाथ नहीं मिलाएगी। टीआरएस से समझौता करने की बात करने वाले किसी भी कांग्रेस नेता (Congress leaders) को पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा। जो कांग्रेस नेता किसानों (Farmer) की लड़ाइयां नहीं लड़ेंगे पार्टी चुनाव में उन्हें टिकट नहीं देगी। राहुल गांधी ने कहा कि अगर यहां कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ होगा और उन्हें सही एमएसपी (MSP) दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:एक्शन मोड में प्रतिभा सिंह ने की बैठक: कहा-पार्टी के दिशा निर्देर्शों की अवहेलना नहीं होगी सहन

उन्होंने कहा कि ये नया प्रदेश है, ये आसानी से नहीं बना। इस प्रदेश को बनाने के लिए इस राज्य के युवाओं ने, यहां की माताओं ने अपना खून और आंसू दिए हैं। ये प्रदेश किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं बना। ये एक सपना था, तेलंगाना की जनता का। उन्होंने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (Chandrashekhar Rao) पर निशाना साधते हुए कहा कि आज तेलंगाना में कहा जाता है कि ये सीएम नहीं, बल्कि ये राजा है। राजा और सीएम (CM) में क्या फर्क होता है। सीएम जनता की आवाज को सुनता है और राजा जनता की आवाज नहीं सुनता, बल्कि वो जो करना चाहता है वो करता है। आपके सीएम किसानों की आवाज नहीं सुनते हैं। तेलंगाना का किसान कह रहा है कि उनको मिर्ची (Chili) और धान के लिए सही दाम चाहिए और कर्ज माफ होना चाहिए।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि तेलंगाना के किसानों को डरने की जरूरत नहीं है। जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी, दो लाख रुपए (कृषि) का कर्ज माफ किया जाएगा। किसानों को सही एमएसपी मिलेगा। यह कांग्रेस के सरकार बनाने के कुछ समय में ही किया जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि आठ साल हो गए हैं, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि तेलंगाना की प्रगति का जो सपना था, उस सपने का क्या हुआ। पूरा तेलंगाना देख सकता है कि एक परिवार को जबरदस्त फायदा हुआ। मगर आपसे पूछना चाहता हूं कि तेलंगाना की जनता को क्या फायदा मिला। क्या आपको रोजगार (Job) मिला।

राहुल गांधी ने कहा कि आज यहां पर किसानों की विधवाएं स्टेज पर हैं, रो रही हैं। ये किसकी जिम्मेदारी हैं। ये अकेली नहीं हैं, ऐसी तेलंगाना में हजारों बहनें हैं, जिनके पति ने आत्महत्या की। राहुल गांधी ने तेलंगाना की जनता से कहा कि आप छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) जाइए, वहां हमारी सरकार है वहां के लोगों से पूछें कि आप का कर्ज माफ हुआ के नहीं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है