Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

हिमाचल उपचुनाव: रामलाल ठाकुर का आरोप- चुनाव प्रभावित करने के लिए बांटी जा रही है जल जीवन मिशन की पाइपें

कहा- बीजेपी और महंगाई का है चोली दामन का साथ

हिमाचल उपचुनाव: रामलाल ठाकुर का आरोप- चुनाव प्रभावित करने के लिए बांटी जा रही है जल जीवन मिशन की पाइपें

- Advertisement -

बिलासपुर। पूर्व मंत्री व नैना देवी से कांग्रेस विधायक रामलाल ठाकुर (Ramlal Thakur) ने बीजेपी (BJP) के खिलाफ जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी का महंगाई और बेरोजगारी के साथ चोली दामन का साथ है। यह गरीबों की नहीं, बल्कि सरमाएदारों की सरकार है। मीडिया से मुखातिब होते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा कि महंगाई के कारण आज आम आदमी का जीना दुश्वार हो गया है। सीएम कह रहे हैं कि कांग्रेस के राज में प्याज 160 रुपए किलो बिका है, उन्हें हम याद दिलाना चाहते हैं कि बीजेपी को प्याज के चलते ही दिल्ली और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था।

यह भी पढ़ें:हिमाचल उपचुनावः सुखराम के गढ़ पहुंची प्रतिभा, बोली- मुझे पंडित जी के आशीर्वाद की जरूरत

चुनाव को किया जा रहा प्रभावित

नैना देवी विधायक ने कहा कि उपचुनाव में आगामी हार को देखकर बीजेपी और सीएम जयराम तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह उपचुनाव (By Election) सीएम जयराम (CM Jairam Thakur) और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) की प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। इसके चलते बीजेपी चुनाव में हर हथकंडा अपना रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए संबंधित स्थानों पर जल जीवन मिशन की पाईपें बांटी जा रही हैं।

गरीबों का हक मार रही सरकार

कांग्रेस विधायक ने कहा कि मनमोहन सरकार के समय अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल के दाम 71.6 डॉलर प्रति बैरल थे। तब डीजल 42 रुपए में मिलता था। वहीं आज 70 रुपए के आस पास प्रति बैरल कच्चे तेल का दाम रहने के बावजूद भी दाम 94 रुपए हो गया है। वहीं, रसोई गैस को लेकर भी रामलाल ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीबों का हक मारा है। अब महज 17 रुपए सब्सिडी मिलती है। वहीं, खाद की बोरी का वजन 50 किलोग्राम से कम करके 45 किलोग्राम कर दिया है और ऊपर से इसके दाम भी बढ़ा दिए हैं, जबकि सब्सिडी भी बंद कर दी है।

अवैध कटाई पर बरसे रामलाल

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार एग्रीकल्चर सेक्टर को इनकम टैक्स के दायरे में लाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी संसाधनों की खुली लूट मची हुई है। बस्सी में सूखे खैर के पेड़ों के नाम पर हरे खैर के पेड़ को काटा जा रहा है। वहां के वन रक्षक ने एक ऐसा ही ट्रक पकड़ा तो उस पर हमला किया गया। इसकी उसने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत भी की है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कोठीपुरा व बस्सी में भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन बीजेपी ने कोई भी कार्रवाई नहीं की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है