Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

अर्की के बाद फतेहपुर में भी बगावत, भवानी के खिलाफ बागियों ने बजाया बिगुल

फतेहपुर से भवानी पठानिया को टिकट देने पर फतेहपुर कांग्रेस में बगावत

अर्की के बाद फतेहपुर में भी बगावत, भवानी के खिलाफ बागियों ने बजाया बिगुल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में होने जा रहे उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। टिकटों की घोषणा होने के साथ ही कांग्रेस में बगावती चिंगारियां शोला बनकर धधक उठी है। एक तरफ अर्की में संजय अवस्थी को टिकट देने के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस ने इस्तीफा दे दिया है, तो वहीं फतेहपुर में भी भवानी पठानिया को टिकट मिलने के बाद बगावत का ऐलान हो गया है।

यह भी पढ़ें:किस्सा आश्रय काः 2019 में टिकट के लिए छोड़ दिया था पिता का साथ, आज उसी टिकट के लिए हुए “अनाथ”

फतेहपुर में कांग्रेस का एक धड़ा नाराज

फतेहपुर से भवानी पठानिया को टिकट देने के विरोधी नेताओं ने एक बैठक करके, आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। हालांकि, इसकी औपचारिक घोषणा कल यानी बुधवार को होगी। संभावना यह है कि ठाकुर निश्वार सिंह या राघव पठानिया कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ चुनावी समर में कूदेंगे। उनका साथ चेतन चंबियाल और रीता गुलेरिया देंगे। बता दें कि कांग्रेस का यह धरा शुरू से ही भवानी पठानिया को टिकट देने का विरोध कर रहा था। उन्होंने अपनी इस बात को पार्टी आलाकमान तक भी पहुंचा दिया था।

कल होगा फैसला

बुधवार को होने वाली बैठक में अंतिम फैसला लिया जाएगा कि आखिरकार चुनाव में बागियों का प्रत्याशी कौन होगा। इस बारे में ठाकुर निश्वार सिंह का कहना है कि हमने पहले भी कांग्रेस आलाकमान से आग्रह किया था कि पैराशूट नेता हमारे ऊपर ना थोपा जाए, लेकिन आलाकमान ने दशकों से पार्टी की सेवा कर रहे कार्यकर्ताओं को दरकिनार करके, परिवारवाद को बढ़ाने का काम किया है। यदि एक परिवार को ही टिकट देना है तो परिवार सिर्फ अपने दम पर चुनाव लड़ता रहे। कार्यकर्ताओं से सहयोग की उम्मीद बिल्कुल ना करे।

आलाकमान को बताएंगे कार्यकर्ता की ताकत

फतेहपुर में निश्चित तौर पर चुनावी मुकाबला रोचक होने वाला है। यहां कांग्रेस और हमारी पार्टी हिमाचल पार्टी के प्रत्याशी तय हैं। यानि भवानी पठानिया और डॉ. राजन सुशांत के साथ अब भाजपा की तरफ से कौन चुनावी रण में कूदता है यह देखना दिलचस्प होगा। हालांकि इससे पहले फतेहपुर में बीजेपी बगावत का दंश झेलती रही है और यह पहला मौका है। जब कांग्रेस में भी यहां बगावत होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है