Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में 100 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, कब क्या करना होगा-जानने के लिए पढ़ें

भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों से भाषा, शास्त्री व कला अध्यापकों के भरे जाएंगे दस पद

हिमाचल में 100 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, कब क्या करना होगा-जानने के लिए पढ़ें

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल में वर्धमान टैक्सटाईल (Vardhman Textile) में अप्रेंटिस के 100 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा जिला ऊना में भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों से भाषा, शास्त्री व कला अध्यापकों (Teachers) के पदों (Posts) पर भी भर्ती होगी। मिली जानकारी के अनुसार मैसर्ज महावीर स्पिनिंग मिल लिमिटेड यूनिट वर्धमान टेक्सटाइल बद्दी द्वारा अप्रेंटिस के 100 पद अधिसूचित किए गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी अनीता गौतम ने बताया कि इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता (Education Qualification) 12वीं पास तथा आयु सीमा 18 से 25 वर्ष निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए अभ्यार्थी को 7000 रुपये प्रतिमाह के अलावा एक हजार रुपये उपस्थिति के लिए और एक हजार रुपये प्रधानमंत्री कौशल विकास भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इच्छुक अभ्यार्थी अपना बायोडाटा 20 अप्रैल तक जिला रोजगार कार्यालय ऊना (Employment Office Una) में जमा करवाना सुनिश्चित करें या कार्यालय की ईमेल आईडी [email protected] पर भेज सकते हैं।


यह भी पढ़ें: Himachal : जनरल वर्कर हेल्पर लेबर के 256 पदों पर होगी भर्ती, कांगड़ा में इस दिन होंगे कैंपस इंटरव्य

इसी तरह से प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों से भाषा अध्यापक के 4, शास्त्री अध्यापक के 3 तथा कला अध्यापक के 3 पद बैच आधार पर भरे जा रहे हैं, जिसके लिए 11 व 12 मई को साक्षात्कार का आयोजन किया जा रहा है। प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक ऊना देवेन्द्र चंदेल ने बताया कि भाषा अध्यापक (Teacher Post) के पदों के लिए साक्षात्कार (Interview) 11 मई और शास्त्री तथा कला अध्यापक के पदों के लिए 12 मई को प्रातः 10 बजे से आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिला रोजगार कार्यालय ऊना सहित हरोली, अंब व बंगाणा रोजगार कार्यालयों द्वारा प्रायोजित अभ्यार्थियों की सूची, बायो डाटा प्रपत्र और काउंसलिंग से संबंधित संपूर्ण जानकारी कार्यालय की वेबसाइट www.ddeeuna.in पर उपलब्ध है और सभी अभ्यार्थियों को कॉल लेटर भेज दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोनाकाल में नौकरियों की भरमार, 26,000 Freshers को यहां मिलेगी नौकरी

पदों व बैच का विवरण इस प्रकार है

उन्होंने बताया कि भाषा अध्यापक के पदों में 2012 बैच हेतु सामान्य वर्ग में 3 पद तथा ओबीसी वर्ग में 1 पद शामिल हैं। शास्त्री अध्यापक के पदों में सामान्य वर्ग तथा ओबीसी वर्ग में 2019 बैच के लिए एक-एक पद जबकि अनुसूचित जनजाति वर्ग में अब तक के बैच के लिए 1 पद शामिल है। इसके अलावा कला अध्यापक के पदों में सामान्य वर्ग में 2017 बैच के लिए 2 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग में अब तक के बैच के लिए 1 पद शामिल है। देवेन्द्र चंदेल ने बताया कि उपरोक्त बैच से संबंधित अन्य अभ्यार्थी जिनके नाम रोजगार कार्यालय द्वारा प्रायोजित नहीं किए गए हैं, वे भी निर्धारित तिथि को काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं। इसके अलावा अन्य जिलों के पात्र अभ्यार्थी भी इस साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है