Covid-19 Update

2,27,483
मामले (हिमाचल)
2,22,831
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,624,360
मामले (भारत)
265,482,381
मामले (दुनिया)

हिमाचल में सजेगा रोजगार मेला: 500 से भी अधिक पदों पर होगी भर्ती, यहां जाने डिटेल

पुलिस विभाग सहित लिमिटेड कंपनियों में मिलेगी नौकरी, 26 नवंबर को होंगे कैंपस साक्षात्कार

हिमाचल में सजेगा रोजगार मेला: 500 से भी अधिक पदों पर होगी भर्ती, यहां जाने डिटेल

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। हिमाचल में बेरोजगार युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। प्रदेश में 500 से भी अधिक पदों पर भर्ती (Recruitment) होने जा रही है। इसमें 9 पद पुलिस विभाग (Police Department) में भी भरे जाएंगे। यह पद ऊना जिला में स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के भरे जाएंगे। इसके अलावा एक लिमिटेड कंपनी सोलन जिला में 500 पदों के लिए कैंपस इंटरव्यू लेगी। यह कैंपस इंटरव्यू 26 नवंबर को जिला रोजगार कार्यालय में होंगे। वहीं जिला कांगड़ा की आईटीआई शाहपुर में भी कैंपस साक्षात्कार के माध्यम से 35 पदों पर भर्ती की जाएगी। यहां पंजाब की वाइब्राकास्टिक इंडिया कंपनी 26 नवंबर को आईटीआई शाहपुर में दस्तक देगी और कैंपस इंटरव्यू (Campus Interview) से युवाओं का चयन करेगी। आइए अब आपको इन पदों की डिटेल जानकारी देते हैं।

यह भी पढ़ें: DU में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती की अंतिम तारीख बढ़ी, जानें पूरी डिटेल

सोलन में 500 पद भरने को 26 नवंबर को होंगे कैंपस इंटरव्यू

सोलन। मैसर्ज़ कम्पीटेन्ट सिनर्जिज़ में कस्टमर केयर एक्सीक्यूटिव के 500 पदों के लिए कैंपस साक्षात्कार 26 नवंबर, 2021 को ज़िला रोजगार अधिकारी कार्यालय सोलन (Solan) में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी ज़िला रोजगार अधिकारी सोलन संदीप ठाकुर ने दी। संदीप ठाकुर ने कहा कि इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification) 12वीं निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार अपनी योग्यता संबंधी सभी अनिवार्य प्रमाण पत्रों सहित 26 नवंबर, 2021 को सुबह 10:00 बजे ज़िला रोजगार अधिकारी कार्यालय सोलन में कैंपस साक्षत्कार में भाग ले सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01792-227242, 70189-18595 98826-74079 पर संपर्क किया जा सकता है।

ऊना जिला में पुलिस विभाग में कांस्टेबल के भरें जाएंगे 9 पद

ऊना। पुलिस अधीक्षक संचार एवं तकनीकी सेवाएं शिमला द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के लिए कांस्टेबल के 9 पद अधिसूचित किए गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी ऊना (Una) अनीता गौतम ने बताया कि अनारक्षित श्रेणी में 6 पदए ओबीसी श्रेणी में 2 पद व एसटी श्रेणी में एक पद भरें जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास के साथ-साथ साईंस या इलेक्ट्रॉनिक एंड टेलीकम्युनीकेशन या सूचना प्रौद्योगिकी में इंजीनिरिंग में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। अनीता गौतम ने बताया कि अभ्यार्थी की पहली नवंबर, 2021 तक आयु सीमा अनारक्षित वर्ग में 20 से 25 वर्ष, ओबीसी व एसटी वर्ग में 20 से 27 वर्ष होनी चाहिए। उन्होंने इच्छुक अभ्यार्थियों से आहवान किया है कि वह अपने संबंधित रोजगार कार्यालय में 30 नवंबर तक संपर्क करना सुनिश्चित करें, ताकि उनके नाम विभाग को प्रायोजित किये जा सके। उन्होंने कहा कि यदि किसी पात्र स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों ने रोजगार कार्यालय में नाम दर्ज नहीं करवाया है, तो वह संबंधित रोजगार कार्यालय में अपना नाम दर्ज करवाएं।

यह भी पढ़ें: रोजगार चाहिए तो 24 को आएं आईटीआई शाहपुर, 300 युवाओं को मिलेगा मौका

शाहपुर आईटीआई में 26 को कैंपस इंटरव्यू

शाहपुर। आईटीआई (ITI) से एक वर्षीय व दो वर्षीय कोर्स पास युवाओं को मोहाली में नौकरी करने का ख्वाब होगा पूरा। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर (ITI Shahpur) के प्रधानाचार्य डॉ. तरुण कुमार ने बताया कि 26 नवंबर को होने वाले कैंपस साक्षात्कार में पंजाब की वाइब्राकॉस्टिक इंडिया कंपनी अपनी दस्तक दे रही हैए जिससे प्रदेश के 18 से 40 वर्षीय बेरोजगार युवकों को कंपनी में काम करने का अवसर प्राप्त होगा। साक्षात्कार के माध्यम से कंपनी 35 योग्य उम्मीदवारों का चयन करेंगी और उन्हें नियमित रोजगार का अवसर प्रदान करेंगी। 26 नवंबर को होने वाले इस कैंपस साक्षात्कार में वाइब्राकॉस्टिक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, फिटर, टर्नर, शीट मेटल वर्कर, मशीनिस्ट व प्लास्टिक प्रोसेसिंग ऑपरेटर व्यवसायों से 35 युवाओं का चयन करेगी। इस साक्षात्कार (Interview) के माध्यम से वांछित योग्यता पूरी करने वाले युवाओं का चयन करेगी। कैंपस साक्षात्कार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में सुबह 10:30 बजे शुरू होगा व साक्षात्कार पूर्ण होने तक चलेगा। इसके लिए उन्हें अच्छे मेहनताने के साथ ही कई अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी।

ये रहेगी योग्यता

कैंपस इंटरव्यू में 18 से 40 वर्ष की आयु वाले युवा भाग ले सकते हैं। ऐसे आईटीआई होल्डर, जिन्होंने , फिटर, टर्नर, शीट मेटल वर्कर, मशीनिस्ट व प्लास्टिक प्रोसेसिंग ऑपरेटर व्यवसायों में एक या दो वर्षीय कोर्स पास कर रखा हो तथा जिन्होंने मैट्रिक की परीक्षा 50 प्रतिशत व आईटीआई की परीक्षा में 60 प्रतिशत अंकों के साथ वर्ष 2021 तक पास की हो। इस कैंपस साक्षात्कार में प्रदेशभर से सरकारी संस्थानों के साथ-साथ प्राइवेट संस्थानों से पास किए हुए अभ्यर्थी भी भाग ले सकते हैं।

 यह भी पढ़ें: डीआरडीओ में इन पदों पर निकली वैकेंसी, क्या है योग्यता , जानें पूरी डिटेल                                                    

ये मिलेगी सैलरी

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शाहपुर के ट्रेनिंग व प्लेसमेंट ऑफिसर श्री मुकेश कौशल ने बताया कि कैंपस साक्षात्कार में कंपनी चयनित युवाओं को 13,600 रुपये मासिक सीटीसी सैलरी के अलावा सब्सिडी में कैंटीन भोजन, वर्दी, दिवाली बोनस व अन्य सुविधाएं देगी। इसके साथ साथ कंपनी की नीति के अनुसार अवकाश का प्रावधान है।

ये प्रमाणपत्र लाएं साथ

कैंपस इंटरव्यू के समय अभ्यर्थियों को 10वीं और आईटीआई का पास होने के प्रमाण पत्र, रिज्यूम, आधार कार्ड, पैन कार्ड, एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज पंजीकरण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र (बोनाफाइड), बैंक ऑफ इंडिया में बैंक खाता, वैध आईडी प्रूफ, तीन पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, यदि हो तो पिछली कंपनियों के अनुभव प्रमाण पत्र।

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य डॉ. तरुण कुमार ने बताया कि यह आईटीआई पास युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है। वांछित व्यवसायों में पास युवा कैंपस साक्षात्कार में भाग लेकर अपनी योग्यता के आधार पर रोजगार हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कैंपस साक्षात्कार में अभ्यर्थी को कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा। इस कैंपस में आने वाले अभ्यर्थी को अपने साथ पीने का पानी, खाना, हैंड सेनेटाइजर व मास्क रखना अनिवार्य होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है