Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

हिमाचल: छात्रों को कोविड वैक्सीन नहीं लगी तो नपेंगे स्कूल प्रिंसिपल और मुख्याध्यापक

5 हजार बच्चों को अभी भी नहीं लग पाई है कोविड वैक्सीन

हिमाचल: छात्रों को कोविड वैक्सीन नहीं लगी तो नपेंगे स्कूल प्रिंसिपल और मुख्याध्यापक

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के ऊना (Una) जिला में 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग और 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग तक के छात्र-छात्राओं को वैक्सीनेशन के अभियान (Vaccination Campaigns) पर प्रशासन सख्त हो गया है। दरअसल इन दोनों आयु वर्ग के हजारों बच्चों में से अभी भी 5000 ऐसे छात्र.छात्राएं हैं जिन्हें दूसरी खुराक नहीं लग पाई है। इन सभी बच्चों (Students) को कवर करने के लिए जिला प्रशासन ने शिक्षण संस्थान प्रभारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित करते हुए जल्द से जल्द इन्हें वैक्सीनेट करने का आदेश जारी किया है। जिला प्रशासन की तरफ से डीसी राघव शर्मा ने आदेश जारी करते हुए कहा कि गर्मियों की छुट्टियों के बाद स्कूल खुलने जा रहे हैं और इन परिस्थितियों में सभी संस्थान प्रभारी वैक्सीनेशन से वंचित चल रहे अपने बच्चों को कवर करवाना सुनिश्चित करेंगे।

यह भी पढ़ें:CM जयराम ने कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव का किया शुभारंभ, लगेगी निशुल्क बूस्टर डोज

स्कूलों में हुई छुट्टियों के चलते करीब 5000 बच्चों को वैक्सीनेशन की दूसरी खुराक पेंडिंग चल रही है। इनमें 15 से 18 आयु वर्ग तक के करीब 3000 छात्र-छात्राएं जबकि 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग तक के 2000 छात्र-छात्राएं ऐसे हैं जिन्हें केवल मात्र एक ही खुराक दी गई है। डीसी राघव शर्मा ने कहा कि वैक्सीनेशन के अभियान को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए सभी स्कूलों के प्रिंसिपल और मुख्यअध्यापकों (Principal and Head Teacher) की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जा रही है। गर्मियों की छुट्टियों के बाद कई स्कूल खुल चुके हैं जबकि सरकारी समेत कई अन्य स्कूलों का अभी खुलना बाकी है। ऐसे में सभी संस्थानों के प्रभारी यह सुनिश्चित करेंगे कि वह स्वास्थ्य विभाग के साथ संपर्क कर वैक्सीनेशन की दूसरी खुराक से वंचित चल रहे बच्चों को कवर करें। ताकि जल्द से जल्द सभी बच्चों को कोविड-19 से सुरक्षित किया जा सके। डीसी राघव शर्मा ने कहा कि वैक्सीनेशन के अभियान को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए सभी स्कूलों के प्रिंसिपल और मुख्य अध्यापकों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है