Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,587,822
मामले (भारत)
262,656,063
मामले (दुनिया)

हिमाचल: तेंदुए ने ही नोचा था 6 साल का मासूम योगराज, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

शरीर पर मिले जानवर के बाल, दिवाली की रात को घर के आंगन से उठा ले गया था तेंदुआ

हिमाचल: तेंदुए ने ही नोचा था 6 साल का मासूम योगराज, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) के डाउनडेल क्षेत्र में दिवाली (Diwali) की रात को घर के आंगन से गायब हुए बच्चे को तेंदुए ने ही उठाया था। इस बात का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है। बच्चे के शरीर पर जंगली जानवर के बाल मिले हैं। डाक्टरों का कहना है कि तीन महीने पहले कनलोग में तेंदुए (Leopard) ने बच्ची को जिस तरह नोचकर खाया था योगराज का शव भी उसी स्थिति में पाया गया है।

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: जंगल में टुकड़ों में मिली 6 साल के मासूम की लाश, दिवाली की रात हुआ था गायब

 

बता दें कि दिवाली की रात को डाउनडेल क्षेत्र में घर के आंगन से रहस्यमय परिस्थिति में 6 साल का योगराज लापता हो गया था। हालांकि सभी का यही मानना था कि मासूम बच्चे को तेंदुआ उठाकर ले गया था। लेकिन कोई सुराग ना मिलने के चलते इस बात की सिर्फ आशंका ही जताई जा रही थी। हालांकि वन विभाग और पुलिस कर्मियों ने पूरा जंगल बच्चे की खोज और तेंदुए के होने के सुराग ढूंढे, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। आखिरकार बीते रोज बच्चे का क्षत विक्षत शव मिला। जिसका इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) में पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Post-Mortem Report) में खुलासा हुआ है कि बच्चे के शरीर पर जानवर के बाल हैं। पोस्टमार्टम में डाक्टरों को जानवर के बाल मिले हैं।

क्या कहते हैं डाक्टर

डाक्टरों का कहना है कि तीन महीने पहले कनलोग में तेंदुए ने एक बच्ची को इसी तरह से नोचा था। हालांकि अभी इस पर पुलिस और डाक्टर कुछ भी कहने से इन्कार कर रहे हैं, लेकिन विशेषज्ञों की थियोरी बता रही है कि जंगली जानवर बच्चे को मुंह में उठाकर ले गया और सुरक्षित स्थान पर जाकर उसे नोच-नोचकर खाया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को स्वजन को सौंप दिया है। दोपहर बाद इसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है