Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,599,466
मामले (भारत)
623,690,452
मामले (दुनिया)

नई शिक्षा नीति के विरोध में सोलन पहुंचा एसएफआई का जत्था

डिग्री कॉलेज के परिसर में देश बचाओ, शिक्षा बचाओ के लगाए नारे

नई शिक्षा नीति के विरोध में सोलन पहुंचा एसएफआई का जत्था

- Advertisement -

सोलन। नई शिक्षा नीति का एसएफआई (SFI) पुरजोर विरोध कर रही है। इसके विरोध में एसएफआई का अखिल भारतीय जत्था, उत्तरी भारत का जत्था है। यह जत्था भारत के नौ राज्यों में जाएगा। शुक्रवार को इस जत्थे की सोलन जिला से शुरुआत हुई। एसएफआई ने डिग्री कॉलेज सोलन (degree college solan) में देश बचाओ और शिक्षा बचाओ के खूब नारे लगाए और सरकार के समक्ष अपनी मांग रखी। एसएफआई ने आरोप लगाया कि शिक्षा की निजीकरण किया जा रहा है। यह मंजूर नहीं है। संविधान में जो सुविधाएं दी गई हैं, उन्हें खत्म किया जा रहा है। शिक्षा महंगी हो रही है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: एसएफआई ने किया विधानसभा का घेराव, पुलिस से धक्का मुक्की भी हुई

एक तरफ एसएफआई के कार्यकर्ता जहां नई शिक्षा नीति (new education policy) का विरोध कर रहे हैं वहीं एवीबीपी इस शिक्ष़्ाा नीति को बेहतर बता रही है। कॉलेज परिसर में नारेबाजी से माहौल कुछ गर्म भी दिखा। मगर इन नारों के माध्यम से दोनों संगठनों ने अपनी-अपनी बात रखी। इस संबंध में एसएफआई के ऑल इंडिया कमेटी सह सचिव विनीत ने बताया कि आज अखिल भारतीय जत्था सोलन पहुंचा हैण् देश बचाओ, संविधान बचाओ, शिक्षा बचाओ के तहत आज डिग्री कॉलेज सोलन में पहुंचने पर उन्होंने नई शिक्षा नीति के विरोध में अपनी बात रखी हैण्।

SFI

SFI

उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति को गैर लोकतांत्रिक तरीके से विद्यार्थियों पर थोपा गया है और लगातार शिक्षा पर हमले किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा का निजीकरण, सांप्रदायिकरण होने से शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा है। उन्होंने कहा कि संविधान में जो मूलभूत सुविधाएं विद्यार्थियों को दी गई हैं उसे आज खत्म किया जा रहा है सह सचिव विनीत ने कहा कि नई शिक्षा नीति के विरोध को लेकर ये अखिल भारतीय जत्था हिमाचल में 5 दिन तक रहने के बाद हिंदी भाषी के 9 राज्यों में जाएगा| हिमाचल के बाद उत्तराखंड, यूपी, दिल्ली, हरियाणा और फिर राजस्थान में ये जत्था 12 सितंबर तक पहुंचेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है