Covid-19 Update

3,12, 100
मामले (हिमाचल)
3, 07, 697
मरीज ठीक हुए
4188
मौत
44, 563, 337
मामले (भारत)
619, 874, 061
मामले (दुनिया)

एकतरफा प्यार में मुस्लिम युवक ने जिंदा जलाई युवती, धारा 144 लागू

पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक हिरासत पर

एकतरफा प्यार में मुस्लिम युवक ने जिंदा जलाई युवती, धारा 144 लागू

- Advertisement -

झारखंड के दुमका से एक दिल दहलाने वाला सामने आया है। यहां शाहरुख नाम के एक युवक ने एकतरफा प्यार में  असफल होने पर 12वीं क्लास में पढ़ने वाली 16 वर्षीय अंकिता को जिंदा जला दिया है। घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। वहीं, प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है।

ये भी पढ़ें-पड़ोसियों ने महिला को जलाया जिंदा, आपस में पैसों को लेकर था विवाद

जानकारी के अनुसार, घटना में अंकिता 90 फीसदी झुलस गई थी। इसके बाद उसे इलाज के लिए रांची के रिम्स में भर्ती करवाया गया था, जहां रविवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी युवक शाहरुख को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। हालांकि, प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की है।

दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद अंकिता का शव दुमका लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अंकिता के घर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। वहीं, दुमका के एसडीओ महेश्वर महतो ने बताया कि लड़की की मौत की सूचना मिलने पर दुमका में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल (Bajrang Dal) ने दोषी को फांसी देने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोग जमकर नारेबाजी कर रहे हैं और विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इसी के चलते दुमका शहर में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।

इस मामले में बीजेपी सांसद डॉ. निशिकांत दूबे (Dr Nishikant Dube) ने ट्वीट करते हुए कहा कि काश दुमका की बेटी अंकिता को हम लोग शाहरुख जैसे दरिंदे से बचा पाते। उन्होंने लिखा कि मुस्लिम पदाधिकारी नूर मुस्तफा की अपराधी का साथ देना देश के लिए घातक। संथाल परगना अपनी बेटी की हत्या के बाद उद्वेलित है।

ये है पूरा मामला

बता दें कि 23 अगस्त को अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले शाहरुख ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर पड़ोस को व्यवसायी संजीव सिंह की 16 वर्षीय बेटी अंकिता पर देर रात सोते समय खिड़की से पेट्रोल उड़ेल कर आग लगी दी थी। हादसे के बाद अंकिता 90 प्रतिशत जल गई थी और उसने इलाज के दौरान रविवार को दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि शाहरुख पिछले काफी समय से अंकिता को परेशान कर रहा था। जब अंकिता प्रेम संबंध रखने के लिए राजी नहीं हुई तो आरोपी ने उसे जान से मार दिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है