Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Live Report- हिमाचल में Corona Curfew का दूसरा चरण : छूट के बीच बाजारों में उमड़ी भीड़, कई जगह टूटे नियम

बैंकों-एटीएम व राशन की दुकानों के बाहर लोगों की खासी भीड़ दिख रही

Live Report- हिमाचल में Corona Curfew का दूसरा चरण : छूट के बीच बाजारों में उमड़ी भीड़, कई जगह टूटे नियम

- Advertisement -

शिमला। कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के चलते हिमाचल में आज से कोरोना कर्फ्यू का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है। इस चरण में पाबंदियों और सख्त की गई है। नए आदेश लागू होने के पहले दिन आज बाजारों में खासी भीड़ देखी गई। पिछले तीन दिन बैंक बंद रहने के कारण और बैंकों व एटीएम के बाहर लंबी लाइनें लगी हुई थी। बाजारों में राशन की दुकानों के बाहर भी सामान लेने के लिए लोग खड़े थे। इस दौरान कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम भी दर किनार हुए। सड़कों पर वाहनों की संख्या अधिक रही। लोग अपने वाहनों में सामान लेने के निकले, लिहाजा कई स्थानों पर जाम की स्थिति भी बनी रही।

 


ये भी पढे़ं – Himachal: ना बैंड-बाजा और ना ही बारात, मंगलवार से खुलेंगी हार्डवेयर की दुकानें

 

उधर, सरकार के नए आदेशों के तहत हार्डवेयर की दुकानों को खोलने की अनुमति इस बार दी गई है। ये दुकानें मंगलवार और शुक्रवार को हार्डवेयर (खुली रहेंगी। सभी जिला में कोरोना कर्फ्यू में दी 3 घंटे की छूट में ही ये दुकानें खुल सकेंगी। प्रवासी मजदूरों का पलायन रोकने और निर्माण कार्य में आ रही दिक्कत के चलते सरकार ने दो दिन हार्डवेयर की दुकानें खोलने का फैसला लिया है। इसके अलावा शादियों में 20 लोगों के शामिल होने की शर्त पहले जैसी ही है, लेकिन टेंट (Tent), बैंड और बारात के लिए मनाही है। इसके अलावा कम्युनिटी और मैरिज पैलेस भी बुक नहीं होंगे। लोगों को घरों में ही शादियां संपन्न करनी होंगी। किसी भी बाहरी खानपान और डीजे -बैंड का उपयोग भी नहीं किया जाएगा। आयोजकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि समारोह के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखी जाए। नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

 

 

आबकारी एवं कराधान विभाग (Excise and Taxation Department) को न्यूनतम कर्मियों के साथ कोविड-19 से संबंधित सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए कार्य करने की अनुमति है। बाकी आदेश पहले जैसे ही हैं। सरकारी, निजी ऑफिस और संस्थान बंद हैं। बसें और टैक्सियों आदि के चलाने की अनुमति नहीं है। निजी वाहन इमरजैंसी में चल सकेंगे। साथ ही कोरोना आवाजाही और कोविड (Covid) सैंपलिंग आदि के लिए सेंटरों में जाने की अनुमति मिलेगी। अनावश्यक मूवमेंट बंद रहेगी। शराब के ठेके़ आहते और बार भी बंद है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है