Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

15 कोरोना Positive को Negative बताकर भेजा घर, जांच के आदेश-सरकार ने तलब की रिपोर्ट

15 कोरोना Positive को Negative बताकर भेजा घर, जांच के आदेश-सरकार ने तलब की रिपोर्ट

- Advertisement -

हमीरपुर। कोविड-19 के संकट के बीच हमीरपुर ( Hamirpur) में संक्रमित 15 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव बताकर उन्हें घर भेज दिए जाने वाले मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। सभी 15 कोरोना संक्रमित मुंबई से हमीरपुर लौटे थे जिन्हें जवाहर नवोदय विद्यालय डुंगरी भोरंज में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन( Institutional Quarantine)  किया गया था। स्वास्थ्य विभाग( health Department) ने इनके सैंपल लेकर जांच के लिए आईएचबीटी पालमपुर भेजे थे। सैंपल जांच रिपोर्ट में गलती लगने पर सभी को बुधवार को घर भेज दिया गया। लेकिन इसके बाद कोताही सामने आते ही सभी को घर से एक-एक कर कोविड केयर सेंटर हमीरपुर शिफ्ट किया। सभी कोरोना संक्रमित हमीरपुर, भोरंज, नादौन और बड़सर उपमंडल से ताल्लुक रखते हैं।

कई अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

एसडीएम भोरंज ने सभी पॉजिटिव लोगों को घर भेजने के आदेश जारी किए थे। जिला प्रशासन ने मामला ध्यान में आते ही जांच बिठा दी है। स्वास्थ्य विभाग ने भी इस मामले की अलग से जांच शुरू कर दी है। सीएमओ हमीरपुर डॉ. अर्चना सोनी ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है,सरकार ने इसकी रिपोर्ट तलब की है। ऐसा माना जा रहा है कि प्रशासनिक अफसरों समेत अस्पताल प्रशासन के भी कई अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है। इस बीच, डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट मांगी है। कोरोना संक्रमितों के घर पहुंचने से मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि इनके परिवार के सदस्य भी प्राथमिक संपर्क में आए हैं।

कहां पर चूक हुई है इसका पता लगाया जाएगा

डीसी हरिकेश मीणा ने बताया कि जिला प्रशासन के ध्यान में मामला ध्यान में आने के बाद जांच बिठा दी है और कहां पर चूक हुई है इसका पता लगाया जाएगा। साथ ही एसडीएम स्तर पर रिपोर्ट को परख कर ही लोगों को रिलीव किया जाएगा 18 मई मुंबई से आए हुए लोगों को दियोटसिद्व और जेएनवी डुंगरी में क्वारंटाइन किया गया था। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर छोडा जाता है और रिपोर्ट को लेकर गडबढ हुई है और इसी केचलते इन लोगों को छोड़ा गया था। उन्होंने बताया कि अब आगे से पाजीटिव की रिपोर्ट को एसडीएम स्तर पर जांचने के बाद ही लोगों को रिलीव किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है