Covid-19 Update

2,60,321
मामले (हिमाचल)
2,39. 550
मरीज ठीक हुए
3916*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

हिमाचल के इस जिला में पांच दिन खुलेंगी दुकानें, शाम 6 बजे बंद होंगे बाजार

हमीरपुर में शाम 6 बजे बंद होंगी दुकानेंए शनिवार और रविवार को रहेंगी बंद

हिमाचल के इस जिला में पांच दिन खुलेंगी दुकानें, शाम 6 बजे बंद होंगे बाजार

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल के हमीरपुर (Hamirpur) जिला में दुकानें (Shops) सप्ताह के पांच दिन सुबह 6 से शाम 6 बजे तक ही खुलेंगी। को पांच दिन खोला जाएगा। इसके अलावा सभी होटल, रेस्तरां, ढाबे और खाने-पीने की अन्य दुकानें रात 10 बजे तक खुली रखने की अनुमति होगी। रेहड़ी-फड़ी पर खाने की अनुमति नहीं होगी। शनिवार-रविवार को सभी बाजार, शॉपिंग मॉल्स और दुकानें बंद रहेंगी। जबकि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें जैसे-फल, सब्जी, दूध, दुग्ध उत्पादों की दुकानों पर ये आदेश लागू नहीं होंगे। अधिकृत शराब की दुकानों (liquor Shops) के संबंध में आबकारी विभाग द्वारा अलग से आदेश जारी किए जाएंगे। मेडिकल स्टोर, केमिस्ट की दुकानों और स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित अन्य दुकानों तथा राष्ट्रीय राजमार्ग पर ढाबों पर ये प्रतिबंध लागू नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के शिमला और कांगड़ा जिला में दुकानें खुलने का समय हुआ तय, जाने डिटेल…

 

यह आदेश डीसी हमीरपुर देबश्वेता बनिक ने आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 की धारा 34 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जारी किए हैं। आदेशों के अनुसार जिला हमीरपुर प्रशासनिक क्षेत्राधिकार के अंतर्गत आने वाले सभी (सरकारी, अद्र्धसरकारी और निजी) शिक्षण संस्थान स्कूल, कालेज, विश्वविद्यालय, अकादमिक संस्थान, इंजीनियरिंग, पॉलीटेक्रिक कालेज, आईटीआई, कोचिंग सेंटर और आवासीय स्कूल 26 जनवरी तक बंद रहेंगे। सभी नर्सिंग और मेडिकल कॉलेज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड-19 के सुरक्षा मानकों की अनुपालना के साथ खुले रहेंगे। इसके अलावा जिला दंडाधिकारी कार्यालय सहित सभी सरकारी विभागों, सार्वजनिक उपक्रमों, स्थानीय निकायों, स्वायत्त संस्थानों के कार्यालय शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे। ये सभी कार्यालय सप्ताह में 5 दिन 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुले रहेंगे। आपातकालीन और अन्य आवश्यक सेवाओं जैसे-स्वास्थ्य, पुलिस, अग्रिशमन, बैंक, बिजली-पानी, सफाई व्यवस्था, सार्वजनिक परिवहन, संचार सेवाएं, आबकारी, बजट और इससे संबंधित सेवाओं एवं गतिविधियों इत्यादि से संबंधित कार्यालयों पर ये आदेश लागू नहीं होंगे। हर कार्यालय अध्यक्ष 50 प्रतिशत उपस्थिति के लिए डयूटी रोस्टर जारी करेंगे। जिला के न्यायिक कार्यालयों के लिए माननीय उच्च न्यायालय द्वारा अलग से आदेश जारी किए जाएंगे।

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के इस जिला में सभी दुकानें सायं 6.30 बजे तक करनी होंगी बंद

 

जिला दंडाधिकारी के आदेशों के अनुसार जिला में सभी प्रकार के सामाजिक और धार्मिक आयोजनों की भीड़ पर पूर्णतय: प्रतिबंध रहेगा। अकादमिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और राजनीतिक आयोजनों तथा विवाह और अंतिम संस्कार के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही अनुमति मिलेगी। इसके अलावा इंडोर आयोजनों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ अधिकतम 100 लोगों, खुले स्थानों में भी 50 प्रतिशत क्षमता एवं अधिकतम 300 लोगों को ही अनुमति होगी। आयोजक को पूर्व में ही इसकी सूचना एसडीएम को देनी होगी। जिला में सभी स्थानों पर धार्मिक स्थलों एवं पूजा स्थलों पर लंगर, सामुदायिक रसोई और धाम पर पूर्णतय: प्रतिबंध रहेगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है