इंडोर -आउटडोर आयोजनों में ज्यादा लोगों को बुलाया तो मेहमान बन आएगी पुलिस

एसपी ने दिए कार्यक्रमों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करवाने के आदेश

इंडोर -आउटडोर आयोजनों में ज्यादा लोगों को बुलाया तो मेहमान बन आएगी पुलिस

- Advertisement -

हमीरपुर। कोरोना से बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने इंडोर व आउटडोर में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या निर्धारित कर रखी है। ऐसे में अगर कोई निमों को उल्लंघन करता है इसके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। हमीरपुर जिला की बात करें तो इंडोर और आउटडोर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में अब पुलिस पैनी नज़र रखेगी। एसपी हमीरपुर डॉ. आकृति शर्मा ने सभी पुलिस थाना प्रभारियों को आदेश जारी कर क्षेत्र ने आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करवाने को कहा हैं। साथ ही मिनी माइक्रो कंटेनमेंट जोन में प्रशासनिक आदेशों के अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देश जारी किए हैं ताकि कोरोना हॉटस्पॉट बने जगह पर संक्रमण के फैलाव में कमी लाई जा सके। जिला में सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस की गश्त बढ़ाने के लिए भी जिला पुलिस ने रणनीति तैयार कर ली है जिसके तहत अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क ना पहनने वालों के चालान भी किये जाएंगे।


यह भी पढ़ें-राजनाथ सिंह के बाद अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कोरोना संक्रमित

ज़िला में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद प्रशासनिक आदेशों के मुताबिक सभी प्रकार के सामाजिक और धार्मिक आयोजनों की भीड़ पर पूर्णतय: प्रतिबंध रहेगा। अकादमिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और राजनीतिक आयोजनों तथा विवाह और अंतिम संस्कार के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही अनुमति मिलेगी। इंडोर आयोजनों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ अधिकतम 100 लोगों, खुले स्थानों में भी 50 प्रतिशत क्षमता एवं अधिकतम 300 लोगों को ही अनुमति होगी। ऐसे में जिला पुलिस अब गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर जिला में कार्यक्रम में दबिश देगी। गौरतलब है कि आयोजक को पूर्व में ही कार्यक्रमो की सूचना एसडीएम को देनी होगी। एसडीएम कोविड परिस्थितियों के आधार पर आयोजकों को अतिरिक्त शर्तों के साथ अनुमति दे सकते हैं। आयोजन की अनुमति के साथ ही पुलिस को भी इसकी सूचना प्रशासन के माध्यम से मिल जाएगी । इसके बाद पुलिस इन सभी आयोजनों में कोविड-19 अनुरूप व्यवहार और सुरक्षा प्रोटोकोल की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित करेगी। जिला में सभी स्थानों पर धार्मिक स्थलों एवं पूजा स्थलों पर लंगर, सामुदायिक रसोई और धाम पर पूर्णतय: प्रतिबंध रहेगा।
एसपी आकृति शर्मा का कहना है कि सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन की अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी। इंडोर और आउटडोर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में पूरी तरह से नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है