Covid-19 Update

2,21,604
मामले (हिमाचल)
2,16,608
मरीज ठीक हुए
3,709
मौत
34,093,291
मामले (भारत)
241,684,022
मामले (दुनिया)

हिमाचल में सड़क किनारे खड़ी कारों पर गिरे पत्थर व मलबा

कांगड़ा के बरोट में गरीब की रसोई गिरी

हिमाचल में सड़क किनारे खड़ी कारों पर गिरे पत्थर व मलबा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में बरसात में लोगों को कई जख्म दे रही है। कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है और कई मार्ग बंद पड़े हुए हुए हैं। लोगों की निजी संपत्ति को भी बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है। शिमला में आज सुबह पंथाघाटी में पास्पोर्ट ऑफिस के पास ब्रह्मकुमारी आश्रम की ओर जाने वाली सड़क पर भूस्खलन होने से दो कारों को नुकसान हुआ है। ये कारें सड़क किनारे खड़ी थी और पहाड़ी से पत्थर गिरने से होनों कारें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: शुकर खड्ड के पास ट्राले से टकराई बाइक, चाचा की मौत; भतीजा गंभीर घायल

जिस समय पहाड़ी से पत्थर व मलबा गिरा उससमय कारों में व आसपास कोई नहीं था अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता था। पुलिस व प्रशासन की टीमों ने घटनास्थल का दौरा कर हालात का जायजा लिया। उधर मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार रविवार व सोमवार को प्रदेश के कुछ स्‍थानों पर बारिश हो सकती है, जबकि 28 व 29 सितंबर को प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विशेषज्ञों ने इन दो दिनों के दौरान प्रदेशभर में भारी बारिश व आंधी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, प्रदेश में बीते दिनों हुई भारी बारिश व भूस्‍खलन के कारण 17 मकानों को नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा 123 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। प्रदेश में सितंबर माह के अंतिम दिनों में एक बार फ‍िर से भारी बारिश का असर देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: अनियंत्रित कार ने तीन वाहनों को मारी जोरदार टक्कर, बाइक सवार को आई चोटें

बरोट में गरीब की रसोई गिरी ,हजारों का हुआ नुकसान

जिला कांगड़ा के फतेहपुर में बीती रात करीब 12 बजे पंचायत बरोट के बार्ड नम्बर एक के एक गरीब परिबार की रसोई गिर गई, जिस कारण प्रभावित का खासा नुकसान हुआ है । घर के मालकिन रीनू कुमारी पत्नी पन्ना लाल ने बताया रात करीब 12 बजे अचानक जोर की आवाज आई। जब उन्होंने उठकर देखा तो उनकी रसोई मलबे में तबदील हो चुकी थी। गनीमत यह रही कि हादसा रात को गुआ। रसोई गिरने ने उनका हजारों का नुकसान हुआ हैय़ सूचना मिलने पर वार्ड सदस्य मौका देख गए हैं।
तो वहीं प्रधान व पटवारी को भी सूचित कर दिया गया है ।ब पटवारी प्रदीप बडालिया ने बताया पंचायत प्रधान ने फोन के माध्यम से उन्हेंनुकसान बारे बताया है। वे जायजा लेकर नुकसान का आकलन करेंगे

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है