×

Himachal : 29वीं राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में 9 जिलों की टीमें दिखाएंगी दमखम

प्रतियोगिता में 11 पुरुष व 10 महिलाओं की टीमें ले रही हैं भाग

Himachal : 29वीं राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में 9 जिलों की टीमें दिखाएंगी दमखम

- Advertisement -

बिलासपुर। राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय बिलासपुर (Government Post Graduate College Bilaspur) में शुक्रवार को 29वीं राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता (29th state level handball competition) शुरू हुई। जिसका शुभारंभ सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने किया। तीन दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में सूबे के 9 जिलों की टीमें बिलासपुर पहुंची हुई है। जिसमें लगभग 250 से अधिक खिलाड़ी (Players) आए हुए हैं। प्रतियोगिता में 11 पुरुष व 10 महिलाओं की टीमें भाग ले रही हैं। वहीं, जो खिलाड़ी अपने जिला से इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाए उनके लिए रेस्ट ऑफ खिलाड़ियों को जोड़कर टीम बनाई गईए ताकि वे इस प्रतियोगिता में भाग ले सकें। प्रतियोगिता की शुरूआत करते हुए मुख्यातिथि सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि जिला के खिलाड़ी राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा का जौहर दिखाकर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें:#INDvENG मोटेरा टेस्ट : पहले दिन अंग्रेज 205 पर ALL Out, भारत ने एक विकेट खोकर बनाए 24 रन

इस सराहनीय कदम के लिए विधायक ने हैंडबॉल एसोसिएशन को बधाई देते हुए कहा कि इससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को व्यक्तिगत रूप से सम्मानित करने की बात कही। कहा कि कॉलेज में स्पोर्ट्स फील्ड (Sports field) बनाने के लिए 25 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की जा चुकी है तथा कॉलेज चौक के लिए 10 लाख रुपये की राशि विधायक निधि से व्यय करके फुटपाथ बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कल से नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा में भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच

उन्होंने बताया कि आगामी शैक्षणिक सत्र से राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर में पोस्ट ग्रेजुएशन के तीन अन्य व्यावसायिक विषयों के पाठ्यक्रम आरंभ किए जाएंगे, ताकि विद्यार्थियों को पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए कहीं दूसरी जगह ना जाना पड़े। उन्होंने हैंडबॉल एसोसिएशन (Handball Association) को अपने ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपए देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर कुल्लू और मंडी की लड़कियों के बीच में उद्घाटन मैच हुआ।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है