Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#Britain से आने वाले विमानों पर प्रतिबंध बढ़ाया, अब 7 जनवरी तक बंद रहेंगी उड़ानें

अब तक ब्रिटेन से लौटे कुल 20 लोग कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित

#Britain से आने वाले विमानों पर प्रतिबंध बढ़ाया, अब 7 जनवरी तक बंद रहेंगी उड़ानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर भारत सरकार काफी सतर्क हो गई है। खतरा बढ़ने से पहले ही सरकार ने बड़ा कदम उठाया है और ब्रिटेन (Britain) से आने वाले विमानों पर प्रतिबंध 31 दिसंबर, 2020 से बढ़ाकर सात जनवरी, 2021 तक कर दिया है। यह जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी। इस नए वायरस के चलते ब्रिटेन में राजधानी लंदन समेत कई इलाकों में फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लागू करना पड़ा है।


बता दें कि ब्रिटेन से लौटे अब तक कुल 20 लोग कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी ब्रिटेन वैरिएंट जीनोम की चपेट में मिले हैं। इन सभी को एक कमरे में आइसोलेट (Isolate) कर दिया गया है। कोरोना के नए स्ट्रेन के सबसे अधिक मामले दिल्ली में मिले हैं। दिल्ली की एनसीडीसी लैब में 14 में से आठ नमूने नए स्ट्रेन के मिले हैं। वहीं बंगलूरू की निमहंस लैब में इसके संक्रमितों की संख्या सात है। कोलकाता और पुणे की लैब में कोरोना के नए रूप के एक-एक मामले मिले हैं। सीसीएमबी हैदराबाद में दो नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा दिल्ली स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी में एक सैंपल पॉजिटिव पाया गया है।

 

ये भी पढे़ं – ब्रिटेन से आए 20 लोग अब तक #Corona के नए स्ट्रेन से संक्रमित

 

गौर हो कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन (New strain) मिलने के बाद से ही दुनियाभर में हलचल पैदा हो गई है। कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाले विमानों पर रोक लगाना शुरू कर दिया है। वहीं, भारत ने भी एहतियात के तौर पर ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाई है। इससे विमानन उद्योग को धक्का लगा है। अब अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सामान्य होने में और समय लगेगा। नागर विमानन मंत्रालय ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वायरस के ज्यादा संक्रामक नए स्वरूप के सामने आने की वजह से ब्रिटेन एवं भारत के बीच विमानों की आवाजाही 23 दिसंबर से 31 दिसंबर तक स्थगित रहेगी। अब यब निलंबन सात जनवरी तक बढ़ा दिया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है