Covid-19 Update

1,47,298
मामले (हिमाचल)
1,08,239
मरीज ठीक हुए
2098
मौत
23,703,665
मामले (भारत)
161,117,824
मामले (दुनिया)
×

दुनिया में सबसे लंबे बालों वाली लड़की ने करवाया हेयरकट, पिछले साल तोड़ा था अपना ही रिकॉर्ड

गुजरात नीलांशी पटेल ने 12 साल के बाद कटवाए बाल

दुनिया में सबसे लंबे बालों वाली लड़की ने करवाया हेयरकट, पिछले साल तोड़ा था अपना ही रिकॉर्ड

- Advertisement -

दुनिया में लगभग हर लड़की को लंबे बाल बहुत पसंद होते हैं। कईयों के बाल बढ़ते नहीं और कई बिजी होने के कारण लंबे बाल रख नहीं पाती फिर भी कईयों की चाहत मन में रहती ही है।दुनिया में सबसे लंबे बाल रखने वाली लड़की के बारे में आप जानते ही होंगे अगर नहीं तो आपको बता दें कि वो भारत में ही रहती है और उसका नाम है नीलांशी पटेल। नीलांशी (Nilanshi patel) गुजरात के मोडासा की रहने वाली हैं। पिछले साल ही 18 साल की नीलांशी पटेल ने दुनिया के सबसे लंबे बालों का अपना ही पुराना गिनीज रिकॉर्ड (Guinness Record) तोड़ा था। नीलांशी के बालों की लंबाई 6 फुट तीन इंच के आसपास थी, लेकिन अब नीलांशी ने कुछ ऐसा किया जिसे सुनकर काफी लोग शॉक हो गए हैं। अब अपने बाल कटवा लिए हैं। सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि आखिरकार नीलांशी ने अपने लंबे बाल कटवा लिए हैं।


यह भी पढ़ें: हेल्थ वर्कर ने बनाए कोरोना पेशेंट के बाल, IAS Officer बोले – उपचार के साथ परिवार का प्यार भी बांट रहे

वीडियो में नीलांशी को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो अपने बाल कटवाने से पहले कितनी नर्वस थी। नीलांशी भले ही अपने बाल कटवाने के लिए उत्साहित थी लेकिन वो इस मौके पर थोड़ी सी भावुक भी हो गई थी। Guinness world records ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इस बात की जानकारी दी कि नीलांशी ने अपने बाल कटवा ही लिए। नीलांशी ने करीब 12 साल बाद बाल कटवाए हैं।

यहां देखिए वीडियो – 

नीलांशी ने पहली बार नवंबर 2018 में गिनीज बुक में नाम दर्ज कराया था। इटली में एक कार्यक्रम के दौरान उनके बाल की लंबाई पांच फीट सात इंच थी, तब उन्होंने अर्जेंटीना की एक किशोरी का रिकार्ड तोड़ते हुए यह रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन सितंबर 2019 में 6 फुट 3 इंच की बढ़ी हुई लंबाई के साथ दोबारा उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज हुआ। नीलांशी का कहना कि जब वह 6 साल की थी तो हेयरड्रेसर ने उनके बाल ठीक से नहीं काटे थे इसलिए उन्होंने तय किया कि अब कभी बाल नहीं कटवाएंगी, लेकिन इतने समय बाद आखिरकार नीलांशी ने बाल कटवा ही लिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है