Covid-19 Update

2,23,619
मामले (हिमाचल)
2,17,918
मरीज ठीक हुए
3,729
मौत
34,242,185
मामले (भारत)
246,029,018
मामले (दुनिया)

डलहौजी पहुंची स्वर्णिम विजय मशाल, लोगों ने किया भव्य स्वागत

धर्मशाला के बाद चंबा के डलहौजी पहुंची स्वर्णिम विजय मशाल

डलहौजी पहुंची स्वर्णिम विजय मशाल, लोगों ने किया भव्य स्वागत

- Advertisement -

डलहौजी। भारतीय सेना 2021 को भारत-पाक युद्ध 1971 में भारत की ऐतिहासिक जीत के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में दिसंबर 2020 से दिसंबर 2021 तक एक साल तक चलने वाले उत्सव के रूप में स्वर्णिम विजय वर्ष के रूप में मना रही है। सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य की पंक्ति में मातृभूमि के लिए अपना जीवन लगा दिया। इस अवसर को मनाने के लिए 16 दिसंबर 2020 को नई दिल्ली में एक भव्य समारोह में माननीय पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की शाश्वत लौ से चार विजय मशाल जलाई गईं। चार विजय मशाल ने अपनी यात्रा शुरू की है। जो हिमाचल के धर्मशाला के बाद चंबा के डलहौजी पहुंची।

भारत पाक युद्ध की दास्तान

सन 1971 के ऐतिहासिक भारत-पाक युद्ध में भारतीय सशस्त्र बलों की सफलता और वीरता के प्रतीक के रूप में इस महान देश की लंबाई और चौड़ाई में यात्रा करने वाली चार प्रमुख दिशाओं के माध्यम से एक साल पहले यात्रा का उद्देश्य हमारे युद्ध नायकों की जीत और बलिदान के संदेश को देश के सुदूर इलाकों और तटों तक फैलाना है। अपनी हिमाचल प्रदेश यात्रा में विजय ज्योति पलचन, पंडोह, मंडी, जोगिंदर नगर, पालमपुर, धर्मशाला, योल से होते हुए 18 सितंबर 2021 को डलहौजी मिलिट्री स्टेशन पहुंची।

भव्य समारोह किया गया आयोजन

स्वर्णिम विजय मशाल का स्वागत समारोह बलून गेट, डलहौजी में आयोजित किया गया था। 18 सितंबर 2021 को एक भव्य समारोह में पूरे सैन्य सम्मान, सम्मान और जोश के साथ स्वर्णिम विजय मशाल का स्वागत किया गया। डलहौजी के विभिन्न स्कूलों के स्कूली बच्चों और एनसीसी कैडेटों के लिए इंटर स्कूल पेंटिंग, वाद-विवाद और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताएं सेना के अधिकारियों द्वारा क्रमशः 15 सितंबर, 16 सितंबर और 17 सितंबर को आयोजित की गईं। बलून सभागार में ‘स्वर्णिम विजय वर्ष’ विषय के साथ स्थानीय स्कूलों के बच्चों ने बहुत जोश और उत्साह दिखाया और बड़ी संख्या में इन प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है