पिज्जा-बर्गर खाने की आदत से आंत का कैंसर होने का खतरा

विज्ञानिकों ने 23,0000 लोगों पर रिसर्च कर निकाला निष्कर्ष

पिज्जा-बर्गर खाने की आदत से आंत का कैंसर होने का खतरा

- Advertisement -

यदि आपको पिज्जा-बर्गर (Pizza-Burger) खाने की है लत है तो आप कैंसर जैसी घातक बीमारी को न्यौता दे रहे हैं। फास्ट फूट को लंबे समय तक खाते रहने से आंत का कैंसर (Cancer) हो सकता है। यह खुलासा एक रिसर्च में हुआ है। वहीं बिस्कुट, कोल्ड ड्रिंक्स और अल्ट्रा प्रॉसेस्ड फूड खाने से भी आंत का कैंसर हो सकता है। यह बीमारी फैमिली हिस्ट्री, बढ़ती उम्र और जीवनशैली से जुड़ी हुई है।

यह भी पढ़ें:50 की उम्र में पुरुष स्वस्थ और हेल्दी रहने के लिए इन चीजों को करें अपनी डाइट में शामिल

दि आपको पिज्जा-बर्गर (Pizza-Burger) खाने की है लत है तो आप कैंसर जैसी घातक बीमारी को न्यौता दे रहे हैं। फास्ट फूट को लंबे समय तक खाते रहने से आंत का कैंसर (Cancer) हो सकता है। यह खुलासा एक रिसर्च में हुआ है। वहीं बिस्कुट, कोल्ड ड्रिंक्स और अल्ट्रा प्रॉसेस्ड फूड खाने से भी आंत का कैंसर हो सकता है। यह बीमारी फैमिली हिस्ट्री, बढ़ती उम्र और जीवनशैली से जुड़ी हुई है।

burger

burger

उनमें आंत के कैंसर का खतरा 17 प्रतिशत तक बढ़ जाता है। अल्ट्रा प्रॉसेस्ड फूड खाना खाने से केमिकल और स्वीटन होते हैं और ये शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं। अल्ट्रा.प्रोसेस्ड और प्रोसेस्ड फूड में बहुत फर्क होता है। जैसे कि प्रोसेस्ड फूड में खाने को गर्म करने फ्रीज करना, डाइसिंग, जूसिंग शामिल होता है। प्रोसेस्ड फूड आपके लिए उतना हानिकारक नहीं होता है। हालांकि पिज्जा, पास्ता, बर्गर, केक, बिस्कुट, मिठाई आदि सस्ते में तो मिल जाते हैं और ये हर जगह आसानी से मिलते हैं, मगर ये शरीर के लिए नुकसानदेह होते हैं। इनमें कैलोरी भी ज्यादा होती है और यही कारण है कि हम इनको भूख से ज्यादा खा लेते है। इस विषय पर साइंटिस्टों ने 23,0000 लोगों पर रिसर्च की है। इसमें उन्होंने पाया कि अनहेल्दी डाइट और अल्ट्रा प्रोसेस्ड फूड का सेवन करने वाले लोगों के बीच डेथ रेट अधिक है। इसलिए वैज्ञानिकों ने अल्ट्रा-प्रोसेस्ड फूड्स से दूरी बनाने की

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है